Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileमाइलेज में बजाज Platina का बाप है Yamaha का ये दमदार स्कूटर,...

माइलेज में बजाज Platina का बाप है Yamaha का ये दमदार स्कूटर, अमेजिंग फीचर्स और कीमत मात्र इतनी

Yamaha Fascino 125 FI: माइलेज में बजाज Platina का बाप है Yamaha का ये दमदार स्कूटर, अमेजिंग फीचर्स और कीमत मात्र इतनी वैसे स्‍कूटर का माइलेज बाइक के मुकाबले काफी कम होता है, लेकिन कुछ स्‍कूटर बाइक जितना तो कुछ बाइक से भी ज्‍यादा माइलेज देते है। आज हम ऐसे स्‍कूटर के बारे में जानकारी दे रहे है, जो लगभग एक लीटर पेट्रोल में 71 किमी तक चलता है। ये स्‍कूटर अपने माइलेज, डिजाइन और फीचर्स के कारण युवाओं की पंसद बना हुआ है।

Yamaha Fascino125FI बाइक का शानदार माइलेज (Amazing mileage of Yamaha Fascino 125FI bike)

20191220041746 yamaha fascino 7

दरअसल यामाहा ने हाल ही में माइलेज चैलेंज नाम की मुहिम चलाई है। इस चैलेंज के तहत ग्राहक खुद अपना एक्‍सीरिएंस शेयर कर रहे है। कंपनी ने सोशल मीडिया पेज पर जानकारी दी है कि उनके ग्राहक हानिफ, प्रीती और प्रियंका ने फासिनो 125FI हाइब्रिड स्कूटर (Fascino125FI) से 88-82 kmpl तक का माइलेज प्राप्त किया है। इस प्रकार इस स्‍कूटर ने अन्‍य सभी स्‍कूटर्स को पीछे छोड़कर सबसे ज्‍यादा माइलेज दिया है। चलिए अब जानते है इस स्‍कूटर की कीमत और अन्‍य खासियत

यह भी पड़े- Bajaj की ये धाकड़ बाइक मार्केट में मचा रही है गदर, शानदार माइलेज के साथ मिलेंगे धासु फीचर्स, कीमत मात्र इतनी

Yamaha Fascino125FI बाइक के धमाकेदार फीचर्स (Amazing features of Yamaha Fascino 125FI bike)

2021 Yamaha Fascino 125 Fi Hybrid With Bluetooth 4

यामाहा फसीनो में ब्लूटूथ, डीआरएलएस, एनालॉग स्पीडोमीटर, शटर लॉक, एलईडी टेल लाइट, फ्यूल गॉज, स्मार्ट मोटर जनरेटर सिस्टम, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ स्विच, हाइब्रिड पावर असिस्ट, ऑटोमेटिक स्टॉप एंड स्टार्ट सिस्टम, मोटरसाइकिल कनेक्ट एक्स एप, एलईडी हेड लाइट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पड़े- TATA SAFARI की धमकेदार एंट्री ने Auto Sector में मचाया तहलका, शानदार फीचर्स देख लोग बोले कार हो तो ऐसी

Yamaha Fascino125FI बाइक के जबरदस्त ब्रेकिंग सिस्‍टम (Amazing braking system of Yamaha Fascino 125FI bike)

यामाहा फसीनो 125 के बेस मॉडल के दोनों व्हील में ड्रम ब्रेक मिलता है तो टॉप मॉडल के फ्रंट व्हील में डिस्क और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक देखने को मिलता है। इन दोनों ब्रेकिंग सिस्टम के साथ कंपनी ने सीबीएस यानी कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम लगाया है। सस्पेंशन की बात करें तो इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है।

Yamaha Fascino125FI बाइक की कीमत (Yamaha Fascino 125FI bike price)

maxresdefault 26

यामाहा फसीनो 125 के बेस मॉडल की शुरुआती कीमत 76,600 रुपये, एक्स शोरूम है। इसे आप 7 रंग विकल्प में खरीद सकते हैं। यामाहा फसीनो 125 में सिंगल सिलेंडर वाला 125 सीसी इंजन है जो फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर बेस्ड है। यह इंजन 8.2 पीएस की पावर और 10.3 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular