मकर संक्रांति पर सूर्यदेव बदलेंगे इन 5 राशियों की किस्मत, आइये जाने इन राशियों के बारे में

Written by Ankita

Published on:

Makar Sankranti 2024 : मकर संक्रांति पर सूर्यदेव बदलेंगे इन 5 राशियों की किस्मत, आइये जाने इन राशियों के बारे में, हिन्दुओं मान्यताओं के अनुसार साल का पहला पर्व मकर संक्रांति है इस दिन को विशेष महत्व दिया है. इस बार मकर संक्रांति 15 जनवरी 2024 को मनाई जाएगी। इस दिन सूर्य देव मकर राशि में प्रवेश करते है. इस दिन से सूर्य उत्तरायण हो जाते हैं. यह पर्व जिन राशियों पर शनि का खतरा नहीं रहता है उन कुछ राशियों के लिए भाग्यशाली रहता है. इस दिन से इन राशि के जातकों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे.

यह भी पढ़े:-बॉडी फिट रखने के लिए करें मैग्नीशियम रिच फूड्स का सेवन, डाइट में इन चीजों को करें शामिल

हिन्दू पंचाग के अनुसार

मकर संक्रांति के दिन वरीयान योग 14 जनवरी 2024 को रात 2 बजकर 40 मिनट से 15 जनवरी 2024 को रात 11 बजकर 5 मिनट तक रहेगी। इसके साथ ही मकर संगति के दिन सुबह से रवि योग रहेगा। इसी के बीच मकर संक्रांति का त्यौहार मनाया जायेगा।

मेष राशि- इस दिन सूर्यदेव मकर राशि में आने से मेष राशि के लोगों को बेहद शुभ परिणाम मिलता है. व्यापार और नौकरी में मेहनत का फल प्राप्त होगा। आर्थिक समस्याओ से छुटकारा मिलेगा। घर में शांति आएगी। जीवन में सफलता हासिल करेंगे। आपके साथ-साथ आपके पिता की भी तरक्की होगी.

मिथुन राशि- सूर्य के गोचर से मिथुन राशि के लोगों को शुभ फल मिलेंगे. इस राशि के लोगो का स्वस्थ अच्छा और आयु में वृद्धि होगी. व्यापार में लाभ मिलेगा। कार्यो में तरक्की होगी। इस राशि के लोगों को हर समय मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा.

यह भी पढ़े:-जंगली पेड़ों के फूल-पत्ती में छुपा औषधीय गुण, जड़ी-बूटियों से मिलेगी कई बीमारियों में राहत, आइये जाने

कर्क राशि- इस राशि वालों का भाग्य बदल जायेगा। सूर्य का गोचर कर्क राशि वालों के वैवाहिक जीवन में खुशियां लेकर आएगा. जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल पहले से अधिक मजबूत बनेगा. करियर में आपको अच्छा मान-सम्मान और धन लाभ के संकेत हैं। आपको भूमि-भवन और वाहन का सुख मिलने की संभावना है.

धनु राशि- इस राशि पर सूर्यदेव के गोचर से धन की बढ़ोतरी के बहुत से साधन मिलेंगे. और अत्यंत धन लाभ की प्राप्ति होगी। इस राशि के लोगों के जीवन आर्थिक सुधार आएगा। सूर्य के गोचर से आपको प्रेम-संबंधों का भरपूर लाभ मिल सकता है.

मीन राशि- इस दिन सूर्य के इस गोचर से मीन राशि वालों की व्यापार में ज्यादा उन्नति होगी. और आय के नए साधन या स्रोत भी मिलेंगे। इस राशि वालों की अधूरी मनोकामना पूरी होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ सकता है.

Leave a Comment