Thursday, October 6, 2022
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मलाइका अरोड़ा आज भले ही 48 साल की हो गई उनकी फिट बॉडी के लोग कायल उनके जैसे फिटनेस के लिए ब्रेकफास्ट में खाएं ये चीजें

मलाइका अरोड़ा आज भले ही 48 साल की हो गई उनकी फिट बॉडी के लोग कायल उनके जैसे फिटनेस के लिए ब्रेकफास्ट में खाएं ये चीजें सुबह की हेल्दी स्टार्ट करने के लिए सबसे जरूरी ब्रेकफास्ट है। अगर आपका ब्रेकफास्ट सही है तो आप कई तरह की बीमारियों से खुद को बचा सकते हैं। हालांकि, आपको इस बात का भी ध्यान रखना होगा की आप क्या खा रहे है। क्योंकि अच्छी हेल्थ का मतलब सही डायट भी है।

इस उम्र में भी उनकी फिट बॉडी के लोग कायल

अगर आप फिट और टोंड बॉड़ी चाहते हैं तो आप अपनी ब्रेकफास्ट में कुछ चीजों को शामिल कर सकते हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा आज भले ही 48 साल की हो गई हैं, लेकिन इस उम्र में भी उनकी फिट बॉडी के लोग कायल है। उनके जैसा शरीर पाने के लिए आपको अपने ब्रेकफास्ट में कुछ चीजों को शामिल करना चाहिए।

उनके जैसा शरीर पाने के लिए आपको अपने ब्रेकफास्ट में कुछ चीजों को शामिल

1) बादाम- बादाम के फायदों को जानते हुए भी रोजोना की डायट में इन्हें शामिल नहीं करते। ये हेल्दी नट्स में से एक हैं और ऐसे में आपको इसे अपनी डायट का  हिस्सा बनाना चाहिए। ये फाइबर, प्रोटीन, विटामिन ई और एंटीऑक्सिडेंट से भरे हुए हैं जो आपके लिए बहुत अच्छे हैं। बादाम आपकी स्किन मुलायम बनाते हैं। आंखों की रोशनी में सुधार करते हैं और बालों की ग्रोथ में सुधार करते हैं।  कैसे खाएं- आप अपने नाश्ते में कच्चे या भीगे हुए बादाम ले सकते हैं। बादाम आपको लंबे समय तक भरा रखता है और आपको दिन भर अनहेल्दी खाने से रोकता है।


2) ग्रीक योगर्ट- ग्रीक योगर्ट विटामिन बी12 से भरपूर होता है, जो इसे आपकी स्किन, हड्डियों और मांसपेशियों के लिए बेहतरीन बनाता है। ग्रीक योगर्ट को धीरे-धीरे खूब लोकप्रियता मिल रही है। आप दही में अपनी पसंद के टॉपिंग डाल सकते हैं। इसकी मदद से नाश्ते का ऑप्शन बनाना भी आसान है। आपको बस एक कटोरी दही और कुछ टॉपिंग जैसे ताजे फल या मूसली चाहिए। यह एक बेहतरीन प्री-वर्कआउट फूड भी है, यह हेल्दी है और आपको शेप में रहने में मदद करता है।

3) एवोकाडो- एवोकाडो फाइबर और पोटेशियम से भरपूर होता है जो आपकी हेल्थ के लिए बहुत अच्छा होता है। ये बहुत ज्यादा पौष्टिक होते हैं जो आपको फिट और हेल्दी रखने में मदद करते हैं। आप इसे टोस्ट पर प्याज या टमाटर के साथ मिला कर खा सकते हैं।