Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileमार्केट में Thar की छुट्टी करने आयी Maruti की 5-डोर स्टाइलिश कार,...

मार्केट में Thar की छुट्टी करने आयी Maruti की 5-डोर स्टाइलिश कार, 4*4 व्हील पावर और स्मार्ट फीचर्स, है पावरफुल ब्रांड

5-door Jimny Coming Soon: मार्केट में Thar की छुट्टी करने आयी Maruti की 5-डोर स्टाइलिश कार, 4*4 व्हील पावर और स्मार्ट फीचर्स, ब्रांड है ब्रांड। भारतीय वाहन बाजार में छोटी कारों की बात आती है, इसमें देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki (मारुति सुजुकी) का दबदबा है। वहीं जब एसयूवी का बात करें तो  Mahinrda की कारों का ध्यान आता है। लेकिन अब इन दोनों वाहन निर्माताओं के बीच मुकाबला बढ़ने वाला है। Suzuki अपनी 5-डोर एसयूवी को बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च करने की तैयारी मे है। इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा की हॉट-सेलिंग एसयूवी Thar से होगा। 

टेस्टिंग के दौरान दिखी 5-डोर Jimny की झलक

5-door Jimny spied testing

maxresdefault 2022 11 27T095111.609

5-door Jimny Coming Soon: नई Suzuki Jimny (सुजुकी जिम्नी) ऑफ-रोडर एसयूवी के 5-डोर वर्जन को हाल ही में यूरोप में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। स्पॉट किया गया मॉडल कैमोफ्लैज था यानी पूरी तरह से ढंका हुआ था और इसके डिजाइन डिटेल्स को कवर किए हुए था। हालांकि, इसके सिग्नेचर बॉक्सी डिजाइन को आसानी से पहचाना जा सकता है। दरवाजे के हैंडल के साथ पीछे के दरवाजे, पीछे की ओर एक्सट्रा खिड़कियां और एक एक्सटेंडेड व्हीलबेस जैसे फीचर्स इस बात की पुष्टि करते हैं कि यह जिम्नी एसयूवी का 5-डोर वर्नज है।

ये भी पढ़े- वो काका Hyundai की नई Creta का डैशिंग लुक देखा क्या, मात्र 2 लाख रूपये में ख़रीदे Night Edition कार, देखे खूबियाँ और कीमत

जानिए 5-डोर Jimny के डाइमेंशन्स और स्पेस के बारे में

Know about the dimensions and space of the 5-door Jimny

maxresdefault 2022 11 27T094919.702

5-door Jimny Coming Soon: हालांकि इस प्रोटोटाइप मॉडल में टेलगेट माउंटेड स्पेयर व्हील नहीं दिखाई दे रहा है। लेकिन प्रॉडक्शन वर्जन में दिया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक 5-डोर जिम्नी में 2550 mm लंबा व्हीलबेस दिया गया है और इसकी लंबाई 3850 mm है। इसकी कुल चौड़ाई और ऊंचाई इसके 3-डोर वर्जन के जितनी ही होगी। पीछे की सीट पर बैठने वालों के लिए ज्यादा लेगरूम बनाने के लिए, इसके लैडर-फ्रेम आर्किटेक्चर को बढ़ाया जाएगा। इसकी वजह से इस एसयूवी में एक्सट्रा बूट स्पेस भी मिलेगा। 

ये भी पढ़े- Tata की इस धांसू कार ने उड़ाई XUV 700 की नींद, आ रही है नए मिजाज में, देखे शानदार फीचर्स और अट्रैक्टिव लुक

5-डोर Jimny में मिलेंगे कई मिलेंगे कई नए स्मार्ट फीचर्स

Many new smart features will be available in 5-door Jimny

5-door Jimny Coming Soon: सुजुकी जिम्नी की स्पाय तस्वीरों से पता चलता है कि नई 5-डोर जिम्नी में एक नया, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा जो नई ब्रेजा के जैसा दिखाई देता है। ऐसा लगता है कि इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर 3-डोर वर्जन से लिया गया है। खबर है कि मारुति सुजुकी अगले साल 5-डोर जिम्नी को भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। हालांकि, कंपनी फिलहाल इसकी लॉन्चिंग की तारीख, स्पेसिफिकेशंस और कीमत तय कर रही है। 

जानिए Jimny के धांसू हाइब्रिड इंजन और माइलेज के बारे में

Know about Jimny’s cool hybrid engine and mileage

maxresdefault 2022 11 27T095040.821

5-door Jimny Coming Soon: भारत में, मारुति जिम्नी को ब्रेजा के 1.5-लीटर K15C पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ पेश किए जाने की संभावना है। यह इंजन 103bhp का अधिकतम पावर और 137Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक शामिल हो सकते हैं। अपडेटेड पेट्रोल मोटर के साथ नई ब्रेजा मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 20.15 किमी प्रति लीटर और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 19.80 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने का दावा करती है।

जानिए कब होगी लांच Suzuki Jimny

Know when Suzuki Jimny will be launched

5-door Jimny Coming Soon: नई मारुति जिम्नी 5-डोर के इस साल के आखिर या अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने की संभावना है। इसे जनवरी के दूसरे हफ्ते में होने वाले 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular