Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileदेश में सबसे लोकप्रिय बनी Maruti Ertiga अब 7 Seater में Bolero...

देश में सबसे लोकप्रिय बनी Maruti Ertiga अब 7 Seater में Bolero के छुड़ाएगी छक्के, शानदार माइलेज के साथ देखे लुक और फीचर्स

Maruti Suzuki New Ertiga 7 Seater: देश में सबसे लोकप्रिय बनी Maruti Ertiga अब 7 Seater में Bolero के छुड़ाएगी छक्के, शानदार माइलेज के साथ देखे लुक और फीचर्स। आज के समय में कार लेने वाले सभी लोग परिवार के हिसाब से कम बजट में अच्छी गाड़ियां ढूंढने वाले लोगों के लिए मारुती की एक शानदार गाड़ी लेकर आई है। लोगों को यह गाड़ी काफी ज्यादा पसंद आ रही है। यह 7 सीटर कार अक्टूबर 2022 के दौरान देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 10 कारों की लिस्ट में से एक है।

ये भी पढ़े- पावरफुल टर्बोचार्ज्ड इंजन के साथ लांच होगी Mahindra की न्यू Bolero का 2.0 मॉडल, बॉक्सी लुक के साथ देखे शानदार फीचर्स

टॉप 10 कारों की लिस्ट में जगह बनाने वाली अकेली MPV है Maruti Suzuki Ertiga

Maruti Suzuki Ertiga is the only MPV to make it to the list of top 10 cars

WhatsApp Image 2022 12 09 at 1.23.33 PM

हम जिस गाड़ी की बात कर रहे हैं वो है मारुती सुजुकी की अर्टिगा। अक्टूबर 2022 में अर्टिगा की कुल 10494 यूनिट बिकी है, इसके साथ ही यह लिस्ट में नौवें नंबर पर है। अर्टिगा एमपीवी सेगमेंट में मारुति सबसे ज्यादा बिकने वाले कार है। यह टॉप 10 कारों की लिस्ट में जगह बनाने वाली अकेली एमपीवी है। इससे पहले सितंबर और अगस्त में भी यह सबसे ज्यादा बिकने वाले एमपीवी रही थी।

Maruti Suzuki Ertiga में मिलेगा दमदार इंजन के साथ 26.11 किलोमीटर का शानदार माइलेज

Maruti Suzuki Ertiga will get a great mileage of 26.11 km with a powerful engine

Lets take a peek at the sexy body of the 2020 All New Suzuki Ertiga

अर्टिगा कार में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन आता है। यह 103 पीएस पावर और 136.8 एनएम टॉर्क जनरेट कर सकता है। सीएनजी पर यह 88 पीएस पावर और 121.5 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। हालांकि, सीएनजी पर माइलेज बढ़ जाता है। सीएनजी पर यह 26.11 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है जबकि पेट्रोल पर 20.51 किलोमीटर तक का माइलेज ऑफर कर सकती है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है।

ये भी पढ़े- पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च हुई Maruti की न्यू 7 सीटर EECO वैन, देगी 27.05kmpl का शानदार माइलेज, जानें कीमत और फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga में मिलेंगे कई सारे नए स्मार्ट और पैसेंजर्स सेफ्टी फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga will get many new smart and passenger safety features

sddefault 15

मारुति अर्टिगा में 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, पैडल शिफ्टर्स, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो एसी और ऑटो हेडलैंप्स जैसे फीचर्स ऑफर किए जाते हैं। सेफ्टी के लिे इसमें ड्यूल एयरबैग्स (स्टैंडर्ड), एबीएस के साथ ईबीडी, ब्रेक असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर्स, टॉप वेरिएंट्स में दो अतिरिक्त एयरबैग्स (कुल 4) और ईएसपी के साथ हिल होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं. यह 7 सीटर कार है।

जानिए न्यू Maruti Suzuki Ertiga की कीमत और वेरिंट्स के बारे में

Know about the price and variants of the new Maruti Suzuki Ertiga

maxresdefault 2022 12 09T132140.474

अर्टिगा की शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये है। इसकी कीमत टॉप मॉडल के लिए 12.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। अर्टिगा सीएनजी की कीमतें 10.50 लाख रुपये से 11.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। यह चार ट्रिम लेवल- एलएक्सआई, वीएक्सआई, जेडएक्सआई और जेडएक्सआई प्लस में आती है. इसके सिर्फ दो वेरिएंट- वीएक्सआई और जेडएक्सआई में सीएनजी किट मिलती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular