Tuesday, September 27, 2022
HomeAutomobileMaruti Grand Vitara Vs Hyundai Creta दोनों में कौनसी SUV बेहतर, जानिए...

Maruti Grand Vitara Vs Hyundai Creta दोनों में कौनसी SUV बेहतर, जानिए इसकी खासियत

Automobile News: Maruti Grand Vitara Vs Hyundai Creta दोनों में कौनसी SUV बेहतर, जानिए इसकी खासियत, मारुति ने अपनी ग्रैंड विटारा को पेश किया है। वहीं आपको बता दें इस कार की बुकिंग कंपनी ने 11 जुलाई से शुरू कर दी थी।आज हम आपको बताएंगे हुंडई क्रेटा और मारुति ग्रैंड विटारा दोनों में से कौन अधिक दमदार हैं। ये दोनों ही एक कॉम्पैक्ट एसयूवी कार हैं।

हाल के दिनों में मारुति ने भारतीय बाजार में अपनी ग्रैंड विटारा पेश की है। वहीं आपको बता दें कि इस कार की बुकिंग कंपनी ने 11 जुलाई से शुरू की थी। कंपनी त्योहारी सीजन में लॉन्च करने वाली है। इतना ही नहीं महज तीन हफ्ते के अंदर कुल 20 हजार से ज्यादा लोगों ने बुकिंग करा ली है। कंपनी ने नई ग्रैंड को माइल्ड और दमदार हाइब्रिड विकल्पों में पेश किया है। वहीं लोग इसके दमदार हाइब्रिड मॉडल को सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं. भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Volkswagen Taigun, Skoda Kushak और MG Astor से है. आज हम आपको बताएंगे कि हुंडई क्रेटा और मारुति ग्रैंड विटारा दोनों में से कौन ज्यादा पावरफुल है। ये दोनों ही कॉम्पैक्ट एसयूवी कार हैं।

जाने Grand Vitara के इंजन के बारे में

इस कार में दमदार हाइब्रिड के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है। जहां इसका मोटर 80.2PS/141Nm है, वहीं पेट्रोल इंजन और पावरट्रेन का पावर आउटपुट 116 PS है। इसकी बैटरी चार्ज करने के लिए इंजन पावर और रीजनरेटिव ब्रेकिंग का इस्तेमाल करती है। इसमें कुल तीन ड्राइव मोड – हाइब्रिड, पेट्रोल और EV मिलते हैं जबकि Hyundai Creta में पेट्रोल, टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन मिलते हैं।

जाने Hyundai Creta के इंजन के बारे में

इस कार में आपको डीजल इंजन का विकल्प मिलता है। आपको बता दें कि इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 115 पीएस 1.5-लीटर डीजल इंजन हो सकता है। यह डीजल के साथ-साथ पेट्रोल इंजन से ज्यादा टॉर्क जेनरेट करता है।

इस कार में आपको ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम का विकल्प भी मिलता है। इसके माइल्ड हाइब्रिड के पेट्रोल वेरिएंट को AWD के साथ चुना जा सकता है। Toyota Hyryder के अलावा, कार में फ्रंट व्हील ड्राइव ट्रेन मिलती है।

इन दोनों गाड़ियों में एक से बढ़कर एक फीचर दिए गए हैं। मारुति ग्रैंड विटारा में एलईडी डीआरएल, हिल होल्ड कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 17-इंच व्हील और ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक स्टैंडर्ड हैं। ग्रैंड विटारा में 360-डिग्री कैमरा और हेड-अप डिस्प्ले और हिल डिसेंट कंट्रोल भी मिलता है।

फीचर्स देखे

Hyundai Creta में आपको कई बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं. उदाहरण के लिए, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, पावर्ड ड्राइवर सीट और बोस का साउंड सिस्टम उपलब्ध हैं। इसके साथ ही इसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और साउंड सिस्टम और ऑल-ब्लैक थीम केबिन मिलता है।