Maruti की बोलती बंद कर देंगा Tata का लोहा, ला रहा दमदार कार, इंजन के साथ जानिए इसके बारे में..

Written by Suraj

Published on:

Maruti की बोलती बंद कर देंगा Tata का लोहा, ला रहा दमदार कार, जानिए इसके बारे में..कुछ समय पहले तक आप टाटा ब्लैकबर्ड का नाम सुन रहे होंगे लेकिन अब इस नाम की कहीं कोई चर्चा नहीं है. दरअसल, मीडिया रिपोर्टस में कहा जा रहा था कि टाटा नई एसयूवी लाने वाली है, जिसका नाम ‘ब्लैकबर्ड’ (हिंदी में काली चिड़िया) हो सकता है और यह बाजार में हुंडई क्रेटा सहित सी-सेगमेंट की बाकी गाड़ियों को टक्कर देगी.

यह भी पढ़े-Bullet की नैया डुबोने आ रही TVS की सॉलिड बाइक Fiero 125, दमदार इंजन के साथ जानिए कीमत के बारे में..

लेकिन, आपको बता दें कि फितहात टाटा का इसे लाने का कोई प्तान नहीं है. टाटा ने इसे रोक दिया है क्योंकि मीटियो रिपोर्टस के अनुसार इस एसयूवी को लाने के लिए उसने चीनी वाहन निर्माता की देरी (Chery) के साथ साझेदारी करने की योजना बनाई थी लेकिन भारत-चीन के बीच बढ़े तनाव के कारण टाटा ने प्लान दुॉप कर दिख इसके साथ ही, ब्रोकबर्ड एसयूवी के लॉन्च किए जाने की बातें भी खत्म हो गई.

हालांकि, सी-सेगमेंट के लिए टाटा एक नई एसयूवी लाने वाली है क्योंकि वह समझ रही है कि इस सेगमेंट में बहुत पाटशिपत है. टाटा ने प्लान-बी तैयार कर रखा है, वह नेक्सन वाले X1 प्लेटफॉर्म को मॉडिफाई करके उसपर बेस्ड कई कृपे स्टाइल एसयूवी तेपार कर रही है. इसके लिए कंपनी ने XI प्लेटफॉर्म को अपप्रेड किया है. यह एसयूवी Curvy है इसे इसी बात ऑटो एक्सपो में शोकेस भी किया गया था. Curvv का जो कॉन्ट कर्ज दिखाया गया था, प्रोडक् मॉडल भी काफी हद तक वैसा ही होगा.

EV और ICE, दोनों वर्जन में लॉन्च होगी Curvy Curvy will be launched in both EV and ICE versions

पहले कंपनी Curvv का ईवी वर्जन लाने की योजना बना रही थी लेकिन बाद में तय किया गया कि इसका ICE वर्जन भी लाया जाएगा. टाटा कर्व को कूपे SUV डिज़ाइन मिलेगा. इसमें टेपरिंग रूफलाइन मिलेगी, जिस कारण रियर सीट पर हेडरूम थोड़ा कम रह सकता है. लेकिन यह फीचर लोडेड कार होगी, इसमें वेंटिलेटेड सीटें, बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स होंगे.

यह भी पढ़े- Creta की भिंगरी बना देंगी Kia की नई Seltos SUV, लक्ज़री लुक में फीचर्स भी मिलेंगे एक दम रापचिक, देखे कीमत और माइलेज

टाटा कर्व के इंजन ऑप्शन Tata Curve engine options

Creta और Seltos की बोलती बंद करने आ रही है Tata Blackbird SUV, अब Fortuner और Scorpio को भूल जाओगे इसमें अपग्रेडेड 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (140bhp) और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है. एसयूवी में डीजल ऑप्शन के तौर पर 1.5-लीटर डीजल इंजन भी दिया जा सकता है. इसकी कीमत 12 ताख रुपये से 22 लाख रु एक्स शोरूम रुपये के बीच होने की उम्मीद है.

Leave a Comment