Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileMaruti की XL7 MPV ने मार्केट में जमाया दबदबा, 24 Kmpl का माइलेज...

Maruti की XL7 MPV ने मार्केट में जमाया दबदबा, 24 Kmpl का माइलेज और शानदार फीचर्स ने Bolero की उड़ाई नींद

Maruti Suzuki XL7: Maruti की XL7 MPV ने मार्केट में जमाया दबदबा, 24 Kmpl का माइलेज और शानदार फीचर्स ने Bolero की उड़ाई नींद, XL7 का डिजाइन काफी हद तक XL6 जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में XL6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़े- College के लड़को की पहली पसंद बनी Pulsar N160, Dual ABS और जबरदस्त फीचर्स के साथ TVS Apache की उड़ाई नींद

Maruti Suzuki XL7 Look

Maruti Suzuki XL7 का नया लुक Maruti Suzuki की ही XL6 से मिलता जुलता है (The new look of Maruti Suzuki XL7 is similar to the XL6 of Maruti Suzuki itself.)

WhatsApp Image 2022 12 20 at 10.05.43 AM

मारुति सुजुकी एमपीवी सेगमेंट में अर्टिगा और XL6 के बाद अब एक और नई कार लॉन्च करने वाला है। इस कार को XL6 के प्रीमियम वर्जन के रूप में देखा जा रहा है और कंपनी इसे XL7 के नाम से लॉन्च कर सकती है. गाड़ीवाड़ी की रिपोर्ट के मुताबिक, कार के लॉन्च होने से पहले ही इसके इंटिरियर, डिजाइन से लेकर कीमत तक की जानकारी लीक हो गई है. ये जानकारी इंडोनेशिया में एक प्राइवेट इवेंट के दौरान सामने आईं हैं।

यह भी पढ़े- मजबूती का दूसरा नाम Tata Sumo ने मारी जबरदस्त एंट्री, चार्मिंग लुक और तगड़े फीचर्स के साथ Innova का करेगी सफाया

Maruti Suzuki XL7 Engine

Maruti Suzuki XL7 में माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन लगा है (Maruti Suzuki XL7 gets mild hybrid petrol engine)

WhatsApp Image 2022 12 20 at 10.05.42 AM

कार में 1.5-litre K15B माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। जो कि 6000rpm पर 104hp की पावर और 4,400rpm पर 138Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. साथ ही नई एक्सएल7 में 5-स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

Maruti Suzuki XL7 Design

Maruti Suzuki XL7 में शार्प हेडलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लाइट्स देखने की मिलेंगे (Sharp headlamps and LED daytime running lights will be seen in Maruti Suzuki XL7)

7c54c42d51d349b6b01ce8edf5518640

कार का डिजाइन काफी हद तक XL6 जैसा ही नजर आ रहा है. इसके फ्रंट में XL6 के जैसे शार्प हेडलैंप्स दिए गए हैं. कार की LED डेटाइम रनिंग लाइट्स, हॉरिजॉन्टल सेंट्रल एयर डैम भी XL6 जैसे ही हैं. हालांकि कार के ग्रिल में जो सिल्वर की जगह ब्लैक इंसर्ट्स दिए गए हैं, वो इसे XL6 से अलग बनाते हैं. XL7 के डुअल-स्पोक 16 इंच के अलॉय व्हील्स का डिजाइन भी अलग है. XL7 में आपको डुअल टोन कलर स्कीम मिलेगी. इसका बेस बॉडी पेंट में ऑरेंज और रेड है और कॉन्ट्रास्ट के तौर पर रूफ, विंग मिरर्स और पिलर्स को ब्लैक कलर का दिया गया है.

Maruti Suzuki XL7 Features

Maruti Suzuki XL7 में देखने को मिलेंगे कई नए फीचर्स (Many new features will be seen in Maruti Suzuki XL7)

maxresdefault 71

फीचर्स की बात करें तो सुजुकी एक्सएल7 में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कार्बन फाइबर डैशबोर्ड ट्रिम, फ्रंट और सेकेंड रो के लिए चार्जिंग, बीच वाली रो के लिए स्टैंडर्ड सेंटर आर्मरेस्ट, लेदर रैप स्टियरिंग व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन/स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, वेंटिलेटेड कप होल्डर, रिवर्सिंग कैमरा, ISOFIX चाइल सीट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और हिल होल्ड कंट्रोल जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

Maruti Suzuki XL7 PRICE

रिपोर्ट के मुताबिक, सुजुकी एक्सएल7 को Zeta, Beta और Alpha वेरिएंट में उतारा जाएगा और इसकी कीमत 12 लाख से 14 लाख रुपए के बीच होगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular