Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileMaruti ने लांच किया Baleno का फेसलिफ्ट वर्जन, 6 एयरबैग और AMT...

Maruti ने लांच किया Baleno का फेसलिफ्ट वर्जन, 6 एयरबैग और AMT जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ देखे इसका स्टाइलिश लुक

Maruti Suzuki Baleno facelift version: Maruti ने लांच किया Baleno का फेसलिफ्ट वर्जन, 6 एयरबैग और AMT जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ देखे इसका स्टाइलिश लुक। मारुति सुजुकी अपनी बलेनो कार का फेसलिफ्ट वर्जन इसी महीने लॉन्च करेगी. इस कार की लुक एकदम अलग होगी. इसमें कई नए फीचर्स भी जोड़े जा रहे हैं. जानते हैं क्या होगा इसमें खास।

ये भी पढ़े- Tata ने लांच की Sunroof वाली न्यू Blackbird है Creta का बाप, नेक्सॉन से भी धांसू होंगे फीचर्स, कम पैसो में फुल मजा

देखे कब होगी लांच Maruti Suzuki Baleno facelift version

sddefault 7 1

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अगले कुछ महीनों में भारत में कई नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने के लिए तैयार है. इन्हीं में से एक है इसकी पॉपुलर कार बलेनो (Baleno). जी हां न्यू 2022 बलेनो फेसलिफ्ट इसी महीने लॉन्च होने वाली है. जैसा कि इसे फेसलिफ्ट कहा जा रहा है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कार में होने वाले बदलावों की वजह से यह पूरी तरह से अलग और नए मॉडल वाली कार हो सकती है.

देखिये Maruti Suzuki Baleno facelift version का शानदार स्टाइलिश लुक

See the stylish look of Maruti Suzuki Baleno facelift version

maxresdefault 2022 11 30T152814.431

स्टाइल की बात करें तो माना जा रहा है कि नई कार में नया फ्रंट और बैक साइड भी रिवाइज्ड होगा. यह बिल्कुल अलग अलग लुक वाला होगा. यही नहीं हेडलैंप (Headlamps) भी प्रोजेक्टर्स के साथ नई एलईडी के संग आएगा. कार के साइड व्यू में भी बदलाव किया गाय है. कार में नए अलॉय व्हील भी मिलेंगे. कुल मिलाकर नई का लुक अधिक शार्प और प्रीमियम होगा. आइए एक नजर डालते हैं कि आखिर इस कार में और क्या खास होगा.

पुरानी Baleno की तुलना में नए मॉडल में काफी बदलाव देखने को मिले है

Compared to the old Baleno, the new model has seen a lot of changes.

maxresdefault 2022 11 30T152959.911

अगर पुरानी बलेनो (Baleno) कार की तुलना में नए मॉडल में होने वाले बदलावों पर बात करें तो सबसे बड़ा चेंज अंदर ही होगा. रिपोर्ट के मुताबिक, कार के अंदर बड़ा टचस्क्रीन और एयर वेंट्स इसके बगल में न होकर नीचे मिलेंगे. डैशबोर्ड पर सिल्वर फिनिश के साथ एक नया डिजाइन और बेहतर टच रिस्पॉन्स वाला बड़ा सा टचस्क्रीन आपको मिलेगा. इसमें नए स्विच भी होंगे. स्विफ्ट (Swift Car) मॉडल की तरह इसमें नया स्टीयरिंग व्हील होगा, जबकि डायल पहले एक जैसा ही होगा.

ये भी पढ़े- Maruti की नई Brezza ने उड़ाए सबके छक्के पंजे, सुन्दर लुक और फीचर्स में Creta को छोड़ा पीछे, जानिए कीमत और माइलेज

शानदार स्मार्ट फीचर्स के साथ 2 की जगह मिलेंगे 6 एयरबैग्स की सेफ्टी

Safety of 6 airbags instead of 2 with great smart features

maxresdefault 2022 11 30T153038.034 1

अब यदि फीचर्स की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे बड़ा बदलाव HUD या एक हेड अप डिस्प्ले, रियर कैमरा डिस्प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट होगा. सुरक्षा के लिहाज से इसमें सबसे बड़ी बात ये है कि कार के टॉपएंड वेरिएंट में आपको 2 की जगह 6 एयरबैग मिलेंगे. इसके अलावा सुरक्षा के लिए और भी उपकरण कार में होंगे. हालांकि नए मॉडल में स्पेस पुरानी कार जैसा ही होगा.

Baleno के फेसलिफ्ट वर्जन में मिलेगा हाइब्रिड संस्करण का धांसू इंजन

Baleno’s facelift version will get hybrid version’s Dhansu engine

maxresdefault 2022 11 30T153149.032

नई कार में पुरानी बलेनो की तरह ही माइल्ड हाइब्रिड संस्करण सहित मौजूदा 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन आपको मिलेगा. इसमें कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है. हालांकि सीवीटी गियरबॉक्स को एएमटी में बदला जा सकता है जो कि स्विफ्ट कार में मानक 5-स्पीड मैनुअल के साथ आता है. AMT गियरबॉक्स ऑटोमैटिक बलेनो की कीमत को कम करेगा क्योंकि यह CVT से सस्ता है. नई बलेनो पुराने संस्करण की तुलना में थोड़ी महंगी होगी, लेकिन नए रूप और फीचर्स को देखें तो इतना चार्ज बनता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular