Tuesday, October 3, 2023
HomeAutomobileMaruti ने खेला बड़ा दाव Alto 800 को किनारे कर लॉन्च की...

Maruti ने खेला बड़ा दाव Alto 800 को किनारे कर लॉन्च की नई कार, स्टैण्डर्ड फीचर्स और लुक के साथ माइलेज भी लल्लनटॉप

Maruti ने खेला बड़ा दाव Alto 800 को किनारे कर लॉन्च की नई कार, स्टैण्डर्ड फीचर्स और लुक के साथ माइलेज भी लल्लनटॉप। Maruti Alto 800 भारत की सबसे सफल गाड़ियों में से एक मारुति की यह गाड़ी केवल सस्ती ही नहीं बल्कि सबसे बेहतरीन माइलेज वाली भी गाड़ी रही है जिसके वजह से छोटे परिवार से लेकर मध्यमवर्गीय परिवार सब ने अपने इस गाड़ी को प्रायरिटी लिस्ट में रखा था.

यह भी पढ़े:- पशुपालन करने वालों की हुई मौज, सरकार दे रही ढेर सारी सुविधाएं

Maruti Alto 800 भारत में सबसे ज्यादा भरोसेमंद कार थी ?

Untitled 8 696x387 1

महज 2.69 लाख की कीमत में आने वाली यह गाड़ी भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांड मारुति की बड़ी सफल गाड़ी रही है. 796 सीसी के इंजन के साथ पेट्रोल गाड़ी का यह माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर का अक्सर रहा है. हालाकी गाड़ी चलाते वक्त लंबे सफर जैसे कि हाईवे इत्यादि पर इस गाड़ी ने 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज लोगों को दिया है.

यह भी पढ़े:- बोल्ड और इंटिमेंट सीन्स से लैस है ये Web Series, हेडफोन और कमरे की कुंडली लगा कर देखे

Maruti Alto 800 का प्रोडक्शन हुआ बंद

maxresdefault 94

भारत सरकार के द्वारा बदले गए Emission Norms के वजह से मारुति मार्च 2023 के बाद इस गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर देगा. इस गाड़ी को और निर्माण नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही मारुति अल्टो 800 अब केवल पुराने स्टॉक के तहत शोरूम में उपलब्ध रहेगी.

Maruti Alto 800 सस्ती कीमत में बिकती बाजार में

maxresdefault 95

Maruti Alto 800 की ऑन रोड कीमत अलग-अलग राज्यों और शहरों में अलग-अलग हो सकती है लेकिन अमूमन यह गाड़ी महज 3.1 लाख रुपए के शुरुआती कीमत के साथ ऑन रोड आ जाती है.

Maruti Alto 800 को रिप्लेस करेंगी ये सस्ती 35 का माईलेज देने वाली कार

Alto K10 WEB

कंपनी ने इस मॉडल को बंद करने के ऐलान के साथ ही इसे Alto K10 से रिप्लेस करने के लिए स्ट्रेटजी बनाया है और मारुति अल्टो 800 के जगह Alto K10 चलन में होगा जिसकी माइलेज 22 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल इंजन पर होगा वही इसमें फैक्ट्री फिटिंग सीएनजी किट भी विकल्प के तौर पर दी जाएगी जिसके अंतर्गत माइलेज 35 किलोमीटर प्रति किलोग्राम सीएनजी इंधन पर होगा. इसकी क़ीमत महज़ 3.5 लाख रुपये से लेकर 5 लाख रुपये तक होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular