Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileMaruti की Swift Sport ने की मार्केट में सबकी छुट्टी, 40 kmpl...

Maruti की Swift Sport ने की मार्केट में सबकी छुट्टी, 40 kmpl के माइलेज के साथ धांसू स्पोर्टी लुक, कम कीमत में खर्चा आधा फीचर्स ज्यादा

Maruti Suzuki Swift Sport New look: Maruti की Swift Sport ने की मार्केट में सबकी छुट्टी, 40 kmpl के माइलेज के साथ धांसू स्पोर्टी लुक, कम कीमत में खर्चा आधा फीचर्स ज्यादा। Maruti Suzuki हाइब्रिड बटन को बड़े पैमाने पर हिट कर रही है, और यह माइल्ड हाइब्रिड नहीं है जिसके बारे में हम यहां बात कर रहे हैं, लेकिन पूरी तरह से मजबूत हाइब्रिड हैं। हम पहले ही देख चुके हैं कि हाल ही में लॉन्च हुई Maruti Suzuki Grand Vitara ने लगभग 28 Kmpl का माइलेज हासिल किया है, इसके लिए इसके पेट्रोल स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन को धन्यवाद।

ये भी पढ़े- टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी Hyundai की न्यू फेसलिफ्ट कार की झलक, Innocent लुक के साथ धांसू फीचर्स, माइलेज भी जबरदस्त

नेक्स्ट-जेनरेशन Maruti Suzuki Swift Sport का हाइब्रिड मॉडल पेट्रोल इंजन में किया जायेगा पेश

The hybrid model of the next-gen Maruti Suzuki Swift Sport will be offered with a petrol engine.

maxresdefault 2022 12 02T154544.050

Maruti Suzuki कार – Swift हैचबैक पर एक और भी पागल माइलेज का आंकड़ा देखा जाएगा। कहा जाता है कि Maruti Suzuki अगली पीढ़ी की Swift हैचबैक के लिए एक मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन पर काम कर रही है, और 35-40 Kmpl के बीच माइलेज की तलाश कर रही है। Maruti डिज़ायर कॉम्पैक्ट सेडान, और Baleno प्रीमियम हैचबैक की पसंद पर भी यही पेट्रोल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन पेश किया जा सकता है। पेश है एक अनुमानित रेंडर जो दर्शाता है कि नेक्स्ट-जेनरेशन Maruti Suzuki Swift Hybrid कैसी दिख सकती है।

चौथी पीढ़ी की Maruti Swift की लाजवाब है डिज़ाइन और दिखती है लक्ज़री कार जैसी

The fourth generation Maruti Swift has a stunning design and looks like a luxury car

maxresdefault 2022 12 02T154548.202

जैसा कि रेंडर छवियों से संकेत मिलता है, चौथी पीढ़ी की Maruti Swift पहले से कहीं अधिक आक्रामक दिखने की संभावना है, जिसमें एक प्रमुख फ्रंट ग्रिल, एक भारी तराशा हुआ फ्रंट बम्पर जो पहले से कहीं बड़ा है, एक लो स्लंग स्टांस और एक ट्विन टोन पेंट स्कीम है। रेंडर्स में जो बात ध्यान देने योग्य है वह यह है कि Swift की पारंपरिक डिजाईन लैंग्वेज काफी अच्छी तरह से सामने आई है।

ये भी पढ़े- पैसा वसूल है Maruti की नई बजट वाली Alto कार, 34 kmpl के शानदार माइलेज के साथ एडवांस फीचर्स, कीमत मात्र 3.9 लाख रुपये

जानिए Swift Sport के धांसू इंजन के बारे में

Know about the cool engine of Swift Sport

maxresdefault 2022 12 02T152157.860

बिल्कुल-नई Swift के यांत्रिक पहलुओं की बात करें तो, 1.2 लीटर-4 सिलिंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को एक इलेक्ट्रिक मोटर से जोड़े जाने की संभावना है, जो मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन का निर्माण करेगा। जब धीमी गति से चलाया जाता है, तो यह संयोजन असाधारण ईंधन दक्षता प्रदान कर सकता है, और जब आक्रामक रूप से चलाया जाता है, तो Swift के स्पोर्टी डीएनए के आने की संभावना है। एक प्रकार का जेकेल और Hyde व्यवहार, यदि आप चाहें, और यही एक मजबूत संकर कर सकता है।

Swift Sport में मिलेंगे आपको कई सारे सेफ्टी फीचर्स और साथ ही एक्सीडेंट से बचाने के लिए किये गए है सारे अपडेट

You will get many safety features in Swift Sport as well as all the updates have been done to protect you from accidents.

maxresdefault 2022 12 02T154649.143

चीजों को बहुत सुविधाजनक और आरामदायक बनाने के लिए, मानक के रूप में एक स्वचालित गियरबॉक्स के साथ मजबूत हाइब्रिड पावरट्रेन की पेशकश की उम्मीद है। अगली पीढ़ी की Swift मोनोकॉक बॉडी और फाइव डोर हैचबैक बॉडी स्टाइल के साथ फ्रंट व्हील ड्रिवन बनी रहेगी। जापान के Suzuki के घरेलू बाजार सहित अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक स्पोर्टियर 3 डोर संस्करण की उम्मीद है। पूरी तरह से बेहतर सुरक्षा स्तर और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) सुविधाओं सहित नई सुविधाओं की एक पूरी नई Swift पर पेश किए जाने की संभावना है।

जानिए कब होगी Swift Sport Launch in 2023

Know when will Swift Sport Launch in 2023

Suzuki के 2023 के मध्य से पहले जापान में बिल्कुल-नई Swift लॉन्च करने की उम्मीद है, और हैचबैक अगले साल के अंत तक भारत में आ सकती है। परंपरागत रूप से, Maruti Suzuki Swift लगभग 5-6 वर्षों में एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी में जा रही है, और 2023 के अंत में एक बिल्कुल नए मॉडल के लिए सही समय है। 2023 के अंत तक, मौजूदा तीसरी पीढ़ी के मॉडल को यहां 6 साल पूरे हो गए होंगे।

maxresdefault 2022 12 02T154702.955

चौथी पीढ़ी की Swift का पूर्ण तरीके से किया गया है परिवर्तन

The 4th generation Swift has been completely redesigned

उम्मीद है कि चौथी पीढ़ी की Swift अपने प्लेटफॉर्म और हाइब्रिड पावरट्रेन को Dzire कॉम्पैक्ट सेडान और Baleno प्रीमियम हैचबैक के साथ साझा करेगी। Dzire के समान Swift, Dzire भी भारतीय बाजार में एक पूर्ण मॉडल परिवर्तन के कारण है, जबकि Baleno एक पीढ़ी आगे बढ़ने से पहले 2024 तक एक और वर्ष के लिए मोटर चल सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular