Job Alert

MHA Recruitment 2024: बिना परीक्षा के गृह मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 56 साल तक के कैंडिडेट करें अप्लाई, आवेदन प्रक्रिया शुरू

MHA Recruitment 2024: गृह मंत्रालय में सरकारी नौकरी का बेसब्री से इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अब शानदार मौका आ गया है। मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स द्वारा विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है। गृह मंत्रालय भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 40 पदों पर भर्ती की जाएगी। गृह मंत्रालय में भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए है।

यह भी पढ़े:-बिना किसी मेहनत के लाखों का मालिक बना देगा 5 रुपये का पुराना नोट, जानिए इसे बेचने का सही तरीका

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है वे आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते है। इस भर्ती में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 2 मार्च 2024 तक निर्धारित की गई है। उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले पंजीकरण कर सकते है। आवेदन करने से पहले जारी किये गए नोटिफिकेशन को सही से पढ़ लें।

पद विवरण

  • असिस्टेंट – 07 पद
  • स्टेनोग्राफर ग्रेड -I-24 पद
  • अपर डिवीजन क्लर्क – 09 पद

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से लेकर 56 साल तक रखी गई है। इस भर्ती में 56 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं। ये भर्तियां तीन साल के प्रोबेशन पीरियड के लिए हैं और सेलेक्ट होने पर नियुक्ति ऑल ओवर इंडिया कहीं भी हो सकती है।

यह भी पढ़े:-2 रुपये का अनोखा सिक्का लगा देगा किस्मत में चार चाँद, बस करना होगा यह काम

योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। इसके आलावा कंप्यूटर एफिशिएंसी टेस्ट को पास किया होना चाहिए। उम्मीदवार योग्यता से जुड़ी जानकारी नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते है।

चयन हेतु वेतन

इस भर्ती में अलग-अलग पदों पर अलग-अलग वेतन दिया जायेगा।

  • असिस्टेंट के चयनित उम्मीदवारों – 35400 रुपये से 112400 रुपये तक।
  • स्टेनोग्राफर ग्रेड- I- चयनित उम्मीदवारों – 35400 रुपये से 112400 रुपये तक।
  • अपर डिवीजन क्लर्क के चयनित उम्मीदवारों – 25500 रुपये से 81100 रुपये सैलरी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button