Friday, September 30, 2022
Homeमध्यप्रदेशMP News : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का माहौल बिगड़ने की साजिश,...

MP News : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का माहौल बिगड़ने की साजिश, शिवलिंग तोड़ कर दिखया आक्रोश |

MP News : भोपाल में शिवलिंग तोड़ने की शिकायत के बाद हनुमानगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. शिकायतकर्ता ने कहा है कि सुबह 4 से 6 बजे के बीच किसी अज्ञात व्यक्ति ने शिवलिंग को तोड़ा।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा शिवलिंग तोड़े जाने की खबर सामने आई है. ये पूरा मामला भोपाल के हनुमानगज थाने का है. यह घटना चोल के धरम कांता इलाके के शिव मंदिर की है. इस घटना के बाद से लोगों में आक्रोश है।

दरअसल, हनुमानगंज इलाके में सड़क किनारे बने शिव मंदिर में शिवलिंग के साथ कई देवताओं की मूर्तियां भी स्थापित हैं. अचानक सुबह जब मंदिर में लोगों की नजर पड़ी तो देखा कि शिवलिंग टूटा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों की भारी भीड़ वहां जमा हो गई। वहीं पुलिस प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया और मामले को शांत कराने का प्रयास किया।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि जब मैं सुबह टहलने जा रहा था तो मैंने देखा कि शिव मंदिर की मूर्ति टूटी हुई है। जब मैंने पास जाकर देखा तो भगवान शिव की मूर्ति टूटी पड़ी थी और उसके पास एक पत्थर पड़ा हुआ था। और उस पर एक पत्थर भी पड़ा था। मैंने तुरंत मोहल्ले के लोगों को इसकी सूचना दी और पुलिस को सूचना दी. इस खबर को सुनते ही मोहल्ले के सभी लोग यहां जमा हो गए और इस घटना के बाद से मोहल्ले में कोहराम मच गया. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन ने हमसे शाम पांच बजे तक कहा है और कहा है कि शाम पांच बजे तक हम आरोपियों को गिरफ्तार कर लेंगे. लेकिन अगर आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो हम आंदोलन करेंगे, सड़क जाम करेंगे और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे.

एक अन्य चश्मदीद ने बताया कि सुबह देखा तो मंदिर की मूर्ति टूटी हुई थी। हमने सीसीटीवी चेक किया तो उसमें एक संदिग्ध साइकिल सवार नजर आया। मुख्य सड़क पर मंदिर है लेकिन पुलिस नियमित रूप से गश्त नहीं करती है। कहीं न कहीं इसमें पुलिस प्रशासन की भी गलती है जिससे इतनी बड़ी घटना हुई है। हम पुलिस प्रशासन से मांग करते हैं कि आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ा जाए और कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

बता दें कि शिवलिंग तोड़ने की शिकायत के बाद हनुमानगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. शिकायतकर्ता ने कहा है कि सुबह 4 से 6 बजे के बीच किसी अज्ञात व्यक्ति ने शिवलिंग को तोड़ा। उस पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया है. पुलिस ने धारा 295 और 295ए के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।