Thursday, September 29, 2022
Homeमध्यप्रदेशMP News : ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर 2 किलोग्राम सोने के साथ...

MP News : ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर 2 किलोग्राम सोने के साथ दो अपराधी पकड़ाए गए वह ट्रैन से दिल्ली जा रहे थे |

MP News : मध्य प्रदेश के ग्वालियर रेलवे स्टेशन से रेलवे सुरक्षा बल ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 2 किलो सोना बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि दोनों बुधवार रात डाउन शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन उससे पहले प्लेटफार्म नंबर दो पर खड़े दो संदिग्ध यात्रियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब एक करोड़ रुपये मूल्य के दो किलोग्राम सोने के आभूषण बरामद किए गए|

ये दोनों युवक दिल्ली करोलबाग के रहने वाले हैं। इनमें अभिजीत मैती और उनके कर्मचारी बंकेश दोलाई शामिल हैं। यह सोना आरपीएफ द्वारा पकड़े गए लोगों के पास से 2 किलो सोने के गहनों के रूप में मिला है। ये लोग सोने के जेवर बनाते हैं और छोटे शहरों में इसकी मार्केटिंग करते हैं।

गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ की गई तो उनका कहना है कि वे एक दिन पहले ही ग्वालियर आए थे और यहां से अपने जेवर ऑर्डर लेकर वापस जा रहे थे. फिर बुधवार रात 8 बजे आरपीएफ के गश्ती दल ने उसे संदिग्ध दिखने पर पकड़ लिया।

पूछताछ व तलाशी में उसके बैग से दो किलो सोने के जेवर मिले। दोनों इस संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। इसलिए आरपीएफ ने मामले को सरकारी रेलवे पुलिस को सौंपते हुए जीएसटी विभाग को सूचित कर दिया है.

गुरुवार को जीएसटी के अधिकारी थाने पहुंचे और मामले में गिरफ्तार दोनों लोगों से पूछताछ की. ऐसे में अब उन पर नियमानुसार टैक्स लगाया जाएगा।