Thursday, October 6, 2022
Homeमध्यप्रदेशMP News : रायसेन जिले के पोहला गांव में साधु के वेश...

MP News : रायसेन जिले के पोहला गांव में साधु के वेश में आये 6 ठग, लोगों ने ठगो को लात-घूंसों से जमकर पीटा

MP News : साधु के वेश में आए आधा दर्जन ठगों को लोगों ने लात-घूंसों से जमकर पीटा। आरोपी ने गांव की एक महिला को बाधा दूर करने का झांसा दिया था। महिला को देखकर उसने जेवर लूट लिए और फरार हो गया। जल्द ही ग्रामीणों ने उसे घेर लिया और पकड़ लिया। पुलिस ने उत्तर प्रदेश के रहने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मामला रायसेन जिले के मंडीदीप के पोलहा गांव का है|

मंडीदीप थाना प्रभारी मनोज सिंह ने बताया कि शुक्रवार शाम छह साधुओं का दल गांव पहुंचा. ग्रामीणों ने साधुओं को भोजन और प्रसाद भी प्रदान किया। सभी लोग गांव में ही रहे। शनिवार की सुबह साधु घर-घर जाकर भिक्षा मांगने लगे। इसी बीच वह गांव में रहने वाले मनोज लोवंशी के घर पहुंच गया। उसने मनोज की पत्नी सरिता को भूतों की बाधा बताया। इससे वह डर गई। महिला ने साधुओं से बाधा दूर करने का उपाय पूछा। इस पर साधुओं ने कहा कि गहनों में भूत-प्रेत का भ्रम है। आभूषणों की पूजा करनी चाहिए। सरिता ने गहनों को बंडल में लाकर साधुओं को दे दिया। साथ ही पांच हजार रुपये भी रखे थे। कुछ देर बाद महिला को भभूति खिलाई गई।

महिला का कहना है कि भभूति खाने के बाद वह बेहोश हो गई। इसलिए उसे कुछ भी याद नहीं रहता। कुछ देर बाद मनोज घर पहुंचा, फिर अपनी पत्नी से पूजा के बारे में पूछा। उन्होंने बताया कि साधुओं ने पूजा की है। यदि आप बंडल में आभूषण देखते हैं, तो आप इसे गायब पाते हैं। यह बात मनोज ने तुरंत ग्रामीणों को बताई। ग्रामीणों ने बाइक पर साधुओं का पीछा करना शुरू कर दिया। गांव से थोड़ी दूर सभी को घेर लिया। इसके बाद उन्होंने उन्हें पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी। फिर पुलिस को सौंप दिया।

सभी आरोपी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं
गिरफ्तार किए गए सभी 6 आरोपी उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के रहने वाले हैं। शुरुआती पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया है कि वे साधु के वेश में गांव-गांव जाते हैं. भूत-प्रेत का भय दिखाकर वे लोगों को ठगते हैं। आरोपितों ने बताया कि वे भभूति नहीं देते, बल्कि हाथों की सफाई के नाम पर जेवरों को ठग लेते हैं। लोगों को जब तक पता चलता तब तक वे भाग खड़े होते हैं। उसके बाद कभी भी उस क्षेत्र में न घूमें।