Friday, September 30, 2022
Homeमध्यप्रदेशMP News : शिवराज ने कहा कि गडकरी कल्पवृक्ष हैं, बजट के...

MP News : शिवराज ने कहा कि गडकरी कल्पवृक्ष हैं, बजट के लिए कभी बहाना नहीं बनाते। वे जितना मांगते हैं उससे ज्यादा देते हैं।

MP News : शिवराज ने कहा कि गडकरी कल्पवृक्ष हैं, बजट के लिए कभी बहाना नहीं बनाते। वे जितना मांगते हैं उससे ज्यादा देते हैं। मंत्री नितिन गडकरी के सहयोग से राज्य में करीब ढाई लाख करोड़ काम हो रहे हैं.मध्य प्रदेश के इंदौर ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 119 किलोमीटर लंबी सड़क परियोजना का शिलान्यास किया और साइड एमेनिटी का उद्घाटन किया|

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रिमोट का बटन दबाकर 2300 करोड़ की सड़क परियोजनाओं का उपहार दिया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि मैं कई बार इंदौर आता हूं और हर बार कुछ नया सामने आता है. हम देश को सुपर इकोनॉमिक पावर बनाने के लिए काम कर रहे हैं। देश आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है। स्वराज को संप्रभुता बनाना हम सभी का मिशन है। मैं एक छोटा कार्यकर्ता हूं। मैं तुम्हें अपना दे रहा हूं।

गडकरी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और इंदौर के सांसद की मांगों को सुना. 16 हजार करोड़ की सेतुबंध योजना के तहत इंदौर में 5, भोपाल में 4, ग्वालियर में 2, जबलपुर में 2, रतलाम में 1, खंडवा में 1, धार में 1 फ्लाईओवर ब्रिज को मंजूरी दी गई है. गडकरी ने कहा कि मैं वेस्टर्न रिंग रोड को स्वीकार करता हूं। इस सड़क के चारों ओर एक नया इंदौर स्थापित करें। एकमुश्त निवेश से सभी सड़कें बनाने की स्वीकृति भी दी गई। उन्होंने बताया कि दिल्ली मुंबई हाईवे एशिया का सबसे लंबा हाईवे है। 1350 किलोमीटर लंबे इस हाईवे को एक लाख करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है और एमपी का 80 फीसदी हिस्सा बनकर तैयार हो चुका है. उन्होंने कहा कि अगले तीन महीने में इंदौर से दिल्ली की यात्रा में लगने वाला समय कम हो जाएगा|

शिवराज बोले-कल्पवृक्ष हैं गडकरी

कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि 2014 में सड़कों की हालत बहुत खराब थी, हम राज्य सड़क खुद बनाएंगे. नितिन गडकरी ने आश्वासन दिया था कि स्थिति बदलेगी और उन्होंने ऐसा किया। सीएम ने कहा कि गडकरी कल्पवृक्ष हैं, बजट के लिए कभी बहाना नहीं बनाते। वे जितना मांगते हैं उससे ज्यादा देते हैं। मंत्री नितिन गडकरी के सहयोग से राज्य में करीब ढाई लाख करोड़ काम हो रहे हैं. चंबल के बीहड़ों में बनेगा नेशनल हाईवे और अब वहां बस्ती बनाऊंगा।

सांसद लालवानी ने कही ये बात

कार्यक्रम में इंदौर के सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि लोकसभा में बजट पर चर्चा के दौरान मंत्री नितिन गडकरी को सुनने के लिए पार्टी समेत पूरा विपक्ष मौजूद था. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने पिछले दो साल में इंदौर को 5800 करोड़ रुपये के विकास कार्य दिए हैं. सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि नितिन गडकरी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से इंदौर को कई तोहफे मिल रहे हैं. बता दें कि 2300 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनने वाली ये सड़क परियोजनाएं राज्य में बुनियादी ढांचे की तस्वीर बदल देंगी. सड़क नेटवर्क के मजबूत होने से उद्योगों के विकास को नई दिशा मिलेगी और उद्यमी प्रदेश में और अधिक निवेश करने के लिए आगे आएंगे।