Thursday, September 29, 2022
Homeमध्यप्रदेशMP News : मध्यप्रदेश के शाजापुर में जीत की ख़ुशी में लगाए...

MP News : मध्यप्रदेश के शाजापुर में जीत की ख़ुशी में लगाए गए पाकिस्तान के नारे…

MP News : यह मामला शाजापुर के वार्ड नंबर 12 का है जहां पिछले दिनों हुए नगरीय निकाय चुनाव में समीउल्लाह खान खड़े हुए थे. 17 जुलाई को समर्थकों द्वारा निकाली गई विजय रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

पार्षद का चुनाव जीतकर निकाली गई विजय रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों से पार्षद बौखला गए. शाजापुर की कोतवाली पुलिस ने नवनिर्वाचित पार्षद के खिलाफ रैली में राष्ट्रविरोधी नारे लगाने का मामला दर्ज कर अब राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है.

पाकिस्तान जिंदाबाद का वीडियो वायरल
दरअसल, मामला शाजापुर के वार्ड नंबर 12 का है, जहां पिछले दिनों हुए नगरीय निकाय के चुनाव में समीउल्लाह खान खड़े हुए थे. उन्हें जीत भी मिली, लेकिन जीत के बाद 17 जुलाई को समर्थकों द्वारा निकाली गई विजय रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे. इतना ही नहीं पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे का वीडियो भी वायरल हुआ था. इसके बाद हिंदूवादी संगठनों ने इसका विरोध किया और थाने में शिकायत दर्ज कराई।

देश विरोधी नारों से फैला था तनाव
इन राष्ट्रविरोधी नारों से शाजापुर में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था। पुलिस के हरकत में आने पर तत्काल शिकायत के आधार पर रैली का नेतृत्व करने वाले पार्षद समीउल्लाह के खिलाफ धारा 188 व 153बी के तहत मामला दर्ज कर न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया. . वहीं आज समीउल्लाह को कड़ी सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज कर शाजापुर से उज्जैन की सेंट्रल जेल भेज दिया गया है.

समीउल्लाह के खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज थे।
शाजापुर के कोतवाली थाना प्रभारी ए.के. शेषा ने बताया कि पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों में समीउल्लाह के खिलाफ धारा 188 और 153बी के तहत कार्रवाई की गई. समीउल्लाह के खिलाफ पहले भी कई अपराध दर्ज थे। कुछ मामले अभी भी कोर्ट में चल रहे हैं। साम्प्रदायिक प्रकृति के सभी मामलों को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा-निर्देशों के आधार पर एनएसए की कार्रवाई की गई है.