मध्यप्रदेश

MP News: प्रदेश की छिंदवाड़ा और जबलपुर सहित 6 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू, पहले चरण में इन सीटों पर होंगी वोटिंग

MP News: प्रदेश की छिंदवाड़ा और जबलपुर सहित 6 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू, पहले चरण में इन सीटों पर होंगी वोटिंग। लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसमें पहले चरण के चुनाव के लिए आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू होंगी बता दे की नामांकन 20 मार्च यानी आज से शुरू होंगा और इसकी अंतिम तारीख 27 मार्च तक की है, नामांकन की जांच 28 मार्च को होंगी और 30 मार्च तक नामांकन वापसी ले सकते है. मतदान 19 अप्रैल को होगा और मतगणना 4 जून को होंगी।

यह भी पढ़े- TVS Jupiter का बोलबाला खत्म कर देंगा Hero का फाडू लुक स्कूटर, दमदार माइलेज और सॉलिड फीचर्स से करता है राज, देखे कीमत

पहले चरण में मध्यप्रदेश की 6 सीटों पर वोटिंग होंगी जिसमे छिंदवाड़ा, मंडला सीधी, शहडोल, जबलपुर और बालाघाट है. इन सीटों पर नमामंकन की प्रक्रिया आज से शुरू होंगी।

यह भी पढ़े- Creta का क्रेज़ खत्म कर देंगी Renault की जबरदस्त SUV, पावरफुल इंजन और फीचर्स भी होंगे शानदार

बीजेपी ने प्रदेश की सभी सीटों पर उम्मीदवारों के नामो की घोषण कर दी है, वही कांग्रेस ने कुछ ही सीटों पर घोषणा की है, बात करे सीधी की तो यहाँ से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को और बीजेपी ने राजेश मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है, वही मंडला सीट से कांग्रेस ने ओमकार मरकाम को तो बीजेपी ने फग्गन सिंह कुलस्ते को उतरा है, वही छिंदवाड़ा से कांग्रेस ने नकुल नाथ और बीजेपी ने विवेक बंटी साहू हो उतारा है. बाकि सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों का ऐलान बाकि है.

Back to top button