Thursday, September 29, 2022
Homeमध्यप्रदेशMP Ruk Jana Nahi Result 2022: रुक जाना नहीं योजना के तहत...

MP Ruk Jana Nahi Result 2022: रुक जाना नहीं योजना के तहत डाले गए फॉर्मो का रिजल्ट जारी हुआ निचे दी गयी लिंक से चेक करे |

MP Ruk Jana Nahi Result 2022: मध्य प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय शिक्षा बोर्ड (MPSOS) ने ‘रुक जाना नहीं’ योजना के तहत कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है.

मध्यप्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय शिक्षा बोर्ड (MPSOS) ने रुक जाना नहीं 10वीं 12वीं का परिणाम जारी कर दिया है। छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpsos.nic.in और www.mpsosebresult.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट चेक करने के लिए छात्रों को अपनी क्लास चुननी होगी और अपना रोल नंबर डालना होगा। आपको बता दें कि रुक ​​जाना नहीं योजना के तहत एमपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की मुख्य परीक्षा में फेल होने वाले छात्रों को एक बार फिर से परीक्षा देने का मौका मिलता है. जिन विषयों की परीक्षा दी जाती है, उसके लिए छात्रों को अलग से परीक्षा शुल्क देना होता है। मध्य प्रदेश 10वीं, 12वीं की ‘रुक जाना नहीं’ परीक्षा जून और दिसंबर में दो बार आयोजित की जाती है।

MPSOS कक्षा 10 12 रुक जाना नहीं परिणाम 2022 की जाँच कैसे करें

  1. सबसे पहले mpsos की ऑफिशियल वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाएं
  2. उसके बाद “रुक जाना नहीं” योजना लिंक के नीचे दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
  3. लिंक पर क्लिक करें “रुक जाना नहीं ” योजना परीक्षा कक्षा 10 वीं और 12 वीं
  4. अपना रोल नंबर दर्ज करें और क्लिक करें।
  5. आपका रिजल्ट आपके सामने होगा.
  6. भविष्य में उपयोग के लिए इसका एक प्रिंटआउट अपने पास रख लें।

दिसंबर अवसर के लिए 28 जुलाई से आवेदन करें


ऐसे छात्र जो इस परीक्षा में सफल नहीं हुए हैं या ऐसे छात्र जो योजना के प्रथम अवसर में अपना पंजीकरण नहीं करा सके हैं। वे सभी छात्र दिसंबर 2022 में होने वाली रुक जाना नहीं द्वितीय अवसर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जो छात्र किसी कारणवश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूरक परीक्षा में नहीं बैठ सके, वे भी द्वितीय अवसर के लिए आवेदन कर सकते हैं। उन्हें एक ही मौका मिलेगा। एमपी ऑनलाइन कियोस्क पर आप 28 जुलाई 2022 से द्वितीय अवसर परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।