Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileMS धोनी ने खरीदी KIA की चमचमाती EV6, सिंगल चार्ज पर 708KM...

MS धोनी ने खरीदी KIA की चमचमाती EV6, सिंगल चार्ज पर 708KM की रेंज, जानिए शानदार फीचर्स और कीमत

MS धोनी ने खरीदी KIA की चमचमाती EV6, सिंगल चार्ज पर 708KM की रेंज, जानिए शानदार फीचर्स और कीमत। MS Dhoni ने Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार खरीदी है। रिपोर्ट के मुताबिक, वे चेन्नई सुपर किंग्स के साथी रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव को राइड पर लेकर गए।

MS धोनी को बाइक्स और कारों को रखने का शौक है (MS Dhoni is fond of owning bikes and cars)

1062401 cover

भारत के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के मौजूदा कैप्टन एमएस धोनी को बाइक्स और कारों के लिए क्रेजी हैं। उनके बाइक और कार कलेक्शन में एक से एक लग्जरी व्हीकल शामिल है। अब इसमें एक और नया नाम जुड़ गया है। धोनी की नई कार का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

ये भी पढ़े- क्यों खरीदे महंगी SUV जब वही फीचर्स मिल रहे मारुती Grand Vitara में, जानिए 5 ऐसी खूबियां जो इस कार को बनाती है शानदार

MS धोनी ने खरीदी KIA की चमचमाती EV6 (MS Dhoni bought KIA’s gleaming EV6)

इसके मुताबिक, एमएस धोनी ने Kia EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर कार खरीदी है। रिपोर्ट के मुताबिक, वे चेन्नई सुपर किंग्स के साथी रुतुराज गायकवाड़ और केदार जाधव को राइड पर लेकर गए। इस ईवी को टेम्परेरी नंबर प्लेट और मूनशाइन कलर में देखा जा सकता है। दरअसल किआ सीबीयू या कंप्लीटली बिल्ट यूनिट के जरिए भारत में ईवी6 की 200 यूनिट लेकर आई है। अभी तक EV6 की पूरी यूनिट बिक चुकी हैं लेकिन किआ का कहना है कि वे भारतीय बाजार के लिए और अधिक यूनिट देने पर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़े- Maruti की पॉपुलर EECO 7-सीटर के सामने Innova भी पानी कम चाय, कम दाम में मिलेंगे Superb फीचर्स, देखे इसका Luxury लुक

जानिए Kia EV6 के धांसू इंजन के बारे में (Know about the cool engine of Kia EV6)

maxresdefault 7 1

Kia ने भारतीय बाजार में EV6 को दो अलग-अलग वेरिएंट में बेचा है। फ्रंट-माउंटेड सिंगल मोटर के साथ टू-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन शामिल है, जिसकी कीमत 59.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) थी। इस व्हीकल में मैक्सिमम 229 पीएस की पावर और 350 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट होता है। ऑल-व्हील-ड्राइव वर्जन में प्रत्येक एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। पावर आउटपुट को बढ़ाकर 325 पीएस और 605 एनएम का पीक टॉर्क दिया गया है। इस वेरिएंट की कीमत 64.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

जानिए Kia EV6 के धाकड़ बैटरी पावर के बारे में (Know about the massive battery power of the Kia EV6)

maxresdefault 9 1

Kia EV6 के बैटरी पैक की क्षमता 77.4 kWh है। किआ ARAI के अनुसार इस व्हीकल में 708 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज का दावा करता है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को 350 kW DC फास्ट चार्जर से भी चार्ज किया जा सकता है। अगर सही चार्जर मिल जाए तो Kia EV6 सिर्फ 18 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज हो सकता है।

जानिए MS Dhoni के पास का लक्ज़री कार का कलेक्शन (Know the luxury car collection near MS Dhoni)

maxresdefault 8 1

धोनी के पास एक से एक लग्जरी व्हीकल हैं। उनके गैराज में मर्सिडीज-बेंज जीएलई, लैंड रोवर 3 ऑडी क्यू 7 और जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक जैसे व्हीकल मौजूद हैं। कन्फेडरेट हेलकैट एक्स 32, यामाहा आरडी 350, हार्ले-डेविडसन फैटबॉय, बीएसए गोल्डस्टार, कावासाकी निंजा ZX14R और कावासाकी निंजा H2 जैसी बाइक भी मौजूद हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular