Friday, September 30, 2022
HomeUncategorizedMTNL Fake News: MTNL यूजर को व्हाट्सएप पर केवाईसी सत्यापन करने का...

MTNL Fake News: MTNL यूजर को व्हाट्सएप पर केवाईसी सत्यापन करने का msg आ रहा हे यह फर्जी संदेश है और जानकरी पढ़े

MTNL Fake News : दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) व्हाट्सएप पर केवाईसी सत्यापन नहीं करता है और लोगों को ऐसे फर्जी संदेशों का जवाब न देने की सलाह दी है।

एमटीएनएल के नाम और लोगो का गलत इस्तेमाल कर लोगों को ठगने की बढ़ती घटनाओं ने दिल्ली पुलिस की टेंशन बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को मोबाइल ग्राहकों को व्हाट्सएप पर ‘नो योर कस्टमर’ (केवाईसी) अपडेट मांगने वाले संदेशों के शिकार न होने की चेतावनी दी।

पुलिस ने ट्विटर पर कहा कि महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (एमटीएनएल) व्हाट्सएप पर केवाईसी सत्यापन नहीं करता है और लोगों को ऐसे फर्जी संदेशों का जवाब न देने की सलाह दी है।

पुलिस ने कहा कि अगर आपको ऐसा संदेश मिलता है: ‘प्रिय ग्राहक, आपका एमटीएनएल सिम कार्ड, आधार, ई-केवाईसी निलंबित कर दिया गया है। आपका सिम कार्ड 24 घंटे में ब्लॉक कर दिया जाएगा। तुरंत कॉल करें।’ तो सावधान रहें।”

पुलिस ने कहा सावधान! एमटीएनएल के नाम और लोगो का इस्तेमाल कर साइबर धोखाधड़ी की जा रही है और धोखाधड़ी की घटनाएं बढ़ रही हैं। उन्होंने कहा कि बदमाश मोबाइल ग्राहकों को मैसेज भेजकर व्हाट्सएप पर केवाईसी अपडेट मांगते हैं और इस बहाने निजी जानकारी हासिल करते हैं|

दिल्ली पुलिस ने लोगों से इस तरह के संदेश प्राप्त होने पर व्यक्तिगत जानकारी साझा न करने की अपील की और साथ ही उन्हें असत्यापित लिंक पर क्लिक न करने के लिए भी कहा।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कोई भी व्यक्ति ऐसा कोई एप डाउनलोड न करे जो संदिग्ध हो। पुलिस ने कहा कि अगर ऐसा कोई साइबर अपराध होता है तो पीड़ित को इसकी सूचना 1930 या नजदीकी साइबर पुलिस थाने में देनी चाहिए|