Wednesday, October 5, 2022
HomeUncategorizedमुकेश अम्बानी ने ख़रीदा 750 करोड़ का फाइव स्टार होटल, देखे इसमें...

मुकेश अम्बानी ने ख़रीदा 750 करोड़ का फाइव स्टार होटल, देखे इसमें क्या है खासियत

News Desk India: मुकेश अम्बानी ने ख़रीदा 750 करोड़ का फाइव स्टार होटल, देखे इसमें क्या है खासियत, रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी आज हमारे भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के कुछ सबसे अमीर और प्रतिष्ठित उद्योगपतियों में शामिल हो चुके हैं, जिनके पास आज ना केवल बेशुमार दौलत मौजूद है बल्कि इसके साथ साथ आज ये किसी न किसी वजह से अक्सर खबरों और सुर्खियों में भी छाए रहते हैं| मुकेश अंबानी की बात करें तो, आज भी मेहनत और काबिलियत के दम पर उन्होंने बिजनेस की दुनिया में इस मुकाम को हासिल किया है और वक्त के साथ वो अपनी दौलत में इजाफा भी करते हुए जा रहे हैं

आज मुकेश अंबानी की न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया के अन्य सभी हिस्सों जैसे लंदन, अमेरिका और इटली में भी करोड़ों की संपत्ति है और अगर हम वर्तमान समय की बात करें तो भारत में मुकेश अंबानी मुंबई में अपने एंटीलिया में रहते हैं, जो दुनिया में एकमात्र जगह नहीं है। यह न सिर्फ बेहद आलीशान और आलीशान है, बल्कि इनके इस घर में कई सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

हाल ही में मुकेश अंबानी की इन संपत्तियों में एक और करोड़ की संपत्ति का नाम शामिल हुआ है, जिसे मुकेश अंबानी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में खरीदा है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में एक फाइव स्टार होटल खरीदा है, जो बाहर से देखने में बेहद भव्य और आलीशान होने के साथ-साथ अंदर से बेहद खूबसूरत और आलीशान है।

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि मुकेश अंबानी ने इस होटल को खरीदने के लिए 750 करोड़ की बड़ी रकम अदा की है और ऐसे में अब मुकेश अंबानी इस होटल को खरीदने के बाद खूब सुर्खियां बटोरते नजर आ रहे हैं. हैं | इसके साथ ही मुकेश अंबानी के इस होटल की तस्वीरें भी सोशल मीडिया और इंटरनेट पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं।

सबसे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें की मुकेश अंबानी द्वारा न्यूयॉर्क में खरीदे गए इस होटल का नाम मंदारिन ओरिएंटल लग्जरी होटल है, जो न्यूयॉर्क शहर की प्राइम लोकेशन पर बना है। यह होटल बाहर से देखने में बहुत ही भव्य और आलीशान है, और इसे बाहर से बेहद शाही अंदाज में डिजाइन किया गया है, जहां होटा के चारों ओर हरा-भरा बगीचा नजर आता है।

वहीं अगर इस होटल के अंदर की कुछ तस्वीरों पर नजर डालें तो इसे अंदर से भी बेहद खूबसूरती से डिजाइन किया गया है। डिजाइनिंग के साथ-साथ यह अंदर से भी बेहद आलीशान और आलीशान है और इसके बारे में ऐसी जानकारी भी सामने आई है कि इस होटल में करीब 248 कमरे हैं। इसके साथ ही इस होटल के अंदर स्पोर्ट्स-जिम एरिया और स्विमिंग पूल जैसी अन्य सभी सुविधाएं भी मौजूद हैं।

मिली जानकारी की माने तो बताया जाता है कि मुकेश अंबानी के इस होटल में एक रात का किराया करीब 80 हजार रुपये से शुरू होकर करीब 27 लाख रुपये तक जाता है.