Wednesday, February 8, 2023
Homeमनोरंजनमुकेश अंबानी ने अपनी बेटी को गिफ्ट किया इंडिया का सबसे महंगा...

मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी को गिफ्ट किया इंडिया का सबसे महंगा बंगलो, कीमत जान रह जाएगी आंखे फटी की फटी, देखे तस्वीरें

मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी को गिफ्ट किया इंडिया का सबसे महंगा बंगलो, कीमत जान रह जाएगी आंखे फटी की फटी, देखे तस्वीरें। मुकेश अंबानी बहुत अमीर बिजनेसमैन हैं और उनके बच्चे सोच रहे हैं कि आगे क्या करें। हाल ही में मुकेश अंबानी ने अपने बेटे आकाश अंबानी को रिलायंस जियो का चेयरमैन बनाया। इसके बाद, रिलायंस रिटेल के भविष्य के बारे में एक चर्चा होती है, जिसमें ईशा अंबानी को कंपनी के प्रमुख की भूमिका दी जाती है। ईशा रिलायंस समूह के खुदरा कारोबार की अध्यक्ष हों। ईशा अंबानी की बेटी की उम्र महज 30 साल है।

इस बंगले की कीमत जान उड़ जायेगे होश

The price of this bungalow will blow your mind

Isha Ambani and Anand Piramals mansion

इसका वास्तव में सुंदर नाम है, गुलिता। इस बंगले की कीमत लगभग 452 मिलियन डॉलर है। ईशा अंबानी अपने पति आनंद पीरामल के साथ गुलिता में रहती हैं। यह बंगला मुंबई के वर्ली नामक एक बहुत अच्छे हिस्से में स्थित है। समुद्र के किनारे एक बंगला बना हुआ है, ऊपर की मंजिल पर पाँच बेडरूम हैं, दूसरी मंजिल पर चार बेडरूम हैं, तीसरी मंजिल पर तीन बेडरूम हैं, और चौथी मंजिल पर दो बेडरूम हैं।

ये भी पढ़े- सलमान खान ने सोशल मीडिया पर बयान किया अपना दर्द, करना चाहते थे इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस से शादी, आज होते 2-4 बच्चो के पिता

जानिए गुलिता बंगले को किस मटेरियल से बनाया गया है

Know from which material Gulita Bungalow is made

Isha

गुलिता बंगले को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि बाहर से देखने पर यह हीरे जैसा दिखता है। इस कार का इंटीरियर बेहद आरामदायक और लग्जरी है। प्रत्येक मंजिल पर विशेष कमरे हैं, और उनमें सबसे अच्छा फर्नीचर रखा गया है। यहां सभी आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। ईशा अंबानी को स्टील से बना एक बंगला मिला, जो एक मजबूत सामग्री है। लंदन स्थित इंजीनियरिंग फर्म Eckersley O’Callaghan ने इस मशीन का निर्माण किया। यह आपको चीजों को अधिक आसानी से और तेज़ी से करने में मदद करता है।

ये भी पढ़े- असली गंगू बाई की खूबसूरती के आगे पानी कम चाय Alia Bhatt, जानिए गंगू बाई के बारे में, देखे उनकी वायरल तस्वीरे

जानिए बंगले के अंदर बाहर की पूरी जानकारी

Know the complete information inside and outside the bungalow

pic 1 1

मॉडलिंग टूल का उपयोग करके डिजाइन किया गया था। ईशा अंबानी के बंगले के हर फ्लोर पर अलग-अलग तरह के लग्जरी होटल की सुविधा मौजूद है। सर्विस में दिक्कत न हो इसके लिए हर फ्लोर पर सर्वेंट क्वार्टर है। गुलिता की एक बड़ी, ऊंची छत है। लॉबी एक बड़ा कमरा है, जिसमें काफी जगह है। दूसरी मंजिल वह जगह है जहाँ डाइनिंग हॉल और मास्टर बेडरूम हैं। ईशा और आनंद एक ऐसी जगह जा रहे हैं जहां उनकी निजी पसंद है। बंगले में तीन बेसमेंट एरिया हैं।

जैसी कीमत वैसी है बंगले की क्वालिटी

The quality of the bungalow is the same as the price

इनमें से दो सर्विस और पार्किंग के लिए हैं। पहले बेसमेंट में बहुत सारी मज़ेदार चीज़ें हैं, जैसे एक लॉन, एक पानी का पूल और एक बहुउद्देश्यीय कमरा। प्रवेश लॉबी भूतल पर है और ऊपरी मंजिलों पर बैठक, भोजन कक्ष और शयनकक्ष हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular