Wednesday, October 5, 2022
HomeUncategorizedअपने जन्मदिन पर 75 की उम्र में दिखा 18 साल वाला अंदाज़,...

अपने जन्मदिन पर 75 की उम्र में दिखा 18 साल वाला अंदाज़, देखे तस्वीरें

Mumtaz Birthday Celebration: कहने को मैं 75 साल की हो गयी हूँ लेकिन मुझे लगता है मैं 18 साल की हुई हूँ. मैं 18 की उम्र सा व्यवहार करती हूँ. यही सोच मैं रोज एक्सरसाइज़ करती हूँ. अपने खाने पीने को लेकर मैं बहुत सचेत रहती हूँ. खुश रहती हूँ. सच कहूँ तो मैं यह सोचती ही नहीं कि मैं इतनी बड़ी उम्र की हो गयी हूँ.”

यह कहना है अपने समय की बेहद लोकप्रिय, चंचल और खूबसूरत अभिनेत्री मुमताज़ का जिन्होंने अपने अभिनय और अंदाज़ से लोगों को ऐसा दीवाना बनाया कि पूरी फिल्म इंडस्ट्री हैरान रह गयी.

राजेश खन्ना के साथ खूब जमी जोड़ी

image 22

‘दो रास्ते’,’सच्चा झूठा’, ‘खिलौना’, ‘अपना देश’, ‘तेरे मेरे सपने’, ‘आपकी कसम’, ‘लोफ़र’, ‘झील के उस पार’, ‘चोर मचाये शोर’ और ‘रोटी’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों की यह दिलकश नायिका मुमताज़ रविवार (31 जुलाई) को 75 साल की हो गयी हैं.

धर्मेंद्र दिल से करेंगे स्वागत

image 21

मुमताज़ अपना यह खास जन्मदिन अफ्रीका के युगांडा में मना रही हैं जहां राजधानी कम्पाला के निकट ककीरा में मुमताज़ का 80 हज़ार एकड़ में फैला अपना विशाल माधवानी नगर है

मुमताज़ साल भर अलग अलग देशों में घूमती रहती हैं. यूं तो उनसे मेरी पहले भी कभी मुंबई, कभी लंदन और कभी दुबई में बात होती रही हैं लेकिन इस बार उनके इस 75 वें जन्म दिन पर मैंने उनसे युगांडा में खास बात की.

‘जो हूं दर्शकों की बदौलत हूं’

image 19

बातचीत के दौरान उनका वो उत्साह, उमंग और खुशी साफ महसूस हो रही थी, जिसके लिए मुमताज़ मशहूर रही हैं. लगा ही नहीं कि कुछ समय पहले ही पेट के संक्रमण के चलते वह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में एक सप्ताह तक दाखिल रही थीं.

‘ऊपर वाला है मेरा बॉयफ्रेंड’

image 23