खान-पान

Kanda Poha Recipe: नाश्ते में स्वादिष्ट पोहा बनाने के लिए फॉलो करें ये रेसिपी, आज ही ट्राई करें ये पोहा रेसिपी

Kanda Poha Recipe: नाश्ते में स्वादिष्ट पोहा बनाने के लिए फॉलो करें ये रेसिपी, आज ही ट्राई करें ये पोहा रेसिपी, अगर सुबह के नाश्ते में पोहा मिल जाए तो कई लोगों का दिन बन जाता है. पोहा एक ऐसा खाद्य व्यंजन है जो बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी बहुत पसंद आता है.. आप कम वक्त में घर में ही इसे बना सकते हैं.. अगर आपको भी ऐसी समस्या का सामना करना पड़ता है तो आप नाश्ते में स्वादिष्ट कांदा पोहा बना सकते हैं. यह रेसिपी बनाने में बहुत आसान है और कम समय में तैयार हो जाती है.

यह भी पढ़ें :-मार्केट में तबाही मचाने आ गया Oneplus का 5G स्मार्टफोन, 108MP कैमरा क़्वालिटी और दमदार बैटरी के साथ देखे कीमत

पोहा भारत के पश्चिमी राज्यों में सुबह के नाश्ते के साथ परोसा जाने वाला एक पारम्परिक व्यंजन है. यह खाने में बड़ा ही लाजवाब और स्वादिष्ट होता है. अब आपको आएगा दो गुना स्वाद क्यू की आप पोहा बना रहे है सुबह नास्ते में आये जानते है हम आपको बता दे की बच्चों को भी कांचा पोहा खाना बहुत पसंद होता है. इस रेसिपी को बनाने के लिए पोहा और कंडे का इस्तेमाल किया जाता है. हमें बताइए। कांदा पोहा बनाने की आसान विधि.

कांदा पोहा बनाने की सामग्री

पोहा – 2 कप
प्याज – 1
कसा हुआ नारियल – 2 बड़े चम्मच
मूंगफली – 2 बड़े चम्मच
हरी मिर्च – 2
सरसों – 1 चम्मच
जीरा – 1 चम्मच
हल्दी – 1/4 छोटी चम्मच
हींग – 1 चुटकी
करी पत्ता – 8-10
हरा धनियां कटा हुआ – 2 बड़े चम्मच
चीनी – 1 चम्मच
नींबू- 1
नमक – स्वादानुसार

Kanda Poha Recipe: नाश्ते में स्वादिष्ट पोहा बनाने के लिए फॉलो करें ये रेसिपी, आज ही ट्राई करें ये पोहा रेसिपी

कांदा पोहा कैसे बनाये

हम आपको बता दे की कांदा पोहा बनाने के लिए सबसे पहले कांदा (प्याज) लें और उसे छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें. – इसके बाद हरी मिर्च और हरा धनियां भी काट लीजिए. – अब पोहा लें, उसे साफ करके पानी में भिगोकर कुछ देर के लिए रख दें. – जब पोहा नरम हो जाए तो उसे छलनी में डालकर सारा पानी निकाल दें. – इसके बाद पोहे में स्वादानुसार चीनी और नमक डालकर अच्छी तरह मिला लें. इसके बाद पोहे में थोड़ी सी हल्दी डालकर अच्छे से मिला दीजिए.

यह भी पढ़ें :-Samsung की गर्मी निकाल देंगा Vivo का 5G स्मार्टफोन, अमेजिंग कैमरा क्वालिटी के साथ मिलेंगी दमदार बैटरी, देखिए कीमत

नाश्ते में स्वादिष्ट पोहा बनाने के लिए फॉलो करें ये रेसिपी, आज ही ट्राई करें ये पोहा रेसिपी, हम आपको बता दे की अब एक पैन में 2 बड़े चम्मच तेल डालकर मध्यम आंच पर गर्म करें. जब तेल गर्म हो जाए तो इसमें मूंगफली डालें और धीमी आंच पर भून लें. जब मूंगफली कुरकुरी हो जाए तो इन्हें एक बाउल में अलग रख लें। इसके बाद बचे हुए तेल में राई, जीरा और एक चुटकी हींग डालकर भून लीजिए. जब राई और जीरा चटकने लगे तो इसमें बारीक कटा हुआ प्याज डालें और कलछी से चलाते हुए भून लें. – प्याज को सुनहरा होने और नरम होने तक भूनें.

Back to top button