Thursday, September 29, 2022
HomeGovt SchemeNavy Agniveer 2022:नौसेना में 10वी पास के लिए निकली बम्पर भर्ती,जानिए आवेदन...

Navy Agniveer 2022:नौसेना में 10वी पास के लिए निकली बम्पर भर्ती,जानिए आवेदन करने की पूरी प्रोसेस

Navy Agniveer 2022:नौसेना में 10वी पास के लिए निकली बम्पर भर्ती,जानिए आवेदन करने की पूरी प्रोसेस,भारतीय नौसेना में अग्निपथ योजना के तहत अग्निवीर बनने के लिए युवाओं को एक बार फिर मौका मिला है. नौसेना अग्निवीर एमआर भर्ती के लिए 25 जुलाई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नौसेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

जानिए भर्ती की अंतिम तिथि

नौसेना के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक 10वीं पास पुरुष और महिलाएं एमआर भर्ती  के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती की अंतिम तारीख 30 जुलाई हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि भर्ती के लिए कुल 200 पदों को भरा जाएगा. इससे पहले नेवी अग्निवीर एसएसआर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे. इसके लिए न्यूनतम योग्यता 12वीं पास तय की गई थी. वहीं इस भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई 2022 थी, जिसे बाद में बढ़ाकर 24 जुलाई कर दिया गया था.

नवंबर में जारी होगी लिस्ट

नौसेना में लिखित परीक्षा के बाद ही मेरिट लिस्ट जारी होने की तारीख नवंबर 2022 है. आईएनएस चिल्का में ट्रेनिंग शुरू होने की तिथि दिसंबर 2022 है. भारतीय नेवी अग्निवीर एमआर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास होना चाहिए. इस पद के लिए पुरुष और महिलाएं दोनों आवेदन कर सकती हैं. बता दें कि इस पद पर आवेदन करने वाले पुरुष या महिला उम्मीदवार की आयु 17 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए।