Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileनए वेरिएंट के साथ धूम मचाने जल्द आ रही है Tata Sierra, 400...

नए वेरिएंट के साथ धूम मचाने जल्द आ रही है Tata Sierra, 400 KM की जबरदस्त रेंज के साथ 250 Km/h की टॉप स्पीड, करेगी हवा से बात

Tata Sierra New Electric Variant: नए वेरिएंट के साथ धूम मचाने जल्द आ रही है Tata Sierra, 400 KM की जबरदस्त रेंज के साथ 250 Km/h की टॉप स्पीड, करेगी हवा से बात  टाटा सिएरा वीकल मार्केट में कंपनी की पहली एसयूवी था। यह कार लैडर ऑन फ्रेम चेचिस और 2.0 लीटर इंजन ऑप्शनल 4WD सिस्टम के साथ आई थी। टाटा मोटर्स ने अगले 5 साल में 10 इलेक्ट्रिक कारें बाजार में उतारेगी। कंपनी इस सेगमेंट में अपनी जगह मजबूत करना चाहती है। कंपनी नेक्सन का ज्यादा पावरफुल वर्जन ला रही है। अब कंपनी आइकॉनिक सिएरा (Tata Sierra) को भी नए अवतार में ला रही है। यह कंपनी का पहला मॉडल होगा जो ‘Born Electric’ प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

भारत में अब होंगा इलेक्ट्रिक कारों का बोलबाला (Electric cars will now dominate in India)

इसके साथ ही भारत में जल्द ही टाटा मोटर्स भी अपनी हैचबैक सेगमेंट की पॉपुलर कारों का इलेक्ट्रिक वेरिएंट Tata Altroz EV and Tata Tiago EV लॉन्च करने वाली है। ह्यूंदै मोटर्स भी जल्द ही भारत में अपडेटेड Hyundai Kona के साथ ही Hyundai Ioniq 5 जैसी इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करने की कोशिश में हैं।

यह भी पढ़े: माइलेज में बजाज Platina का बाप है Yamaha का ये दमदार स्कूटर, अमेजिंग फीचर्स और कीमत मात्र इतनी

Tata Sierra New Electric Variant की रेंज (Tata Sierra New Electric Variant Range)

tata sierra

टाटा कंपनी की यह इलेक्ट्रिक कार 400 KM की जबरदस्त रेंज देगी। कंपनी का दावा है कि एक बार चार्ज करके यह कार 400 KM तक चलेगी। इसके साथ 250 किमी/घंटा की टॉप स्पीड देगी। बता दें कि सिएरा ईवी ALFA-ARC प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इसमें गजब के एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स मिलते हैं। इसके साथ ही नीचे की तरफ ब्लैक क्लैडिंग और डुअल-टोन अलॉय व्हील दिए हैं।

यह भी पढ़े- TATA ने जीता देश की जनता का दिल, 315km रेंज के साथ उतारी देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, शानदार फीचर्स देख लोग हुए दीवाने

Tata Sierra New Electric Variant इंटीरियर एंड डिजाइन (Tata Sierra New Electric Variant Interior & Design)

image 128 1024x683 1

इसका डिजाइन और इंटीरियर काफी जबरदस्त है। सुरक्षा के लिहाज से भी काफी सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसमें स्पेस भी काफी अच्छा मिलता है। देखा जाए अभी टाटा की इस नई कार को लेकर खास जानकारी सामने नहीं आई है। सारी जानकारी इसके लॉन्च के बाद ही पता चलेगी। वहीं इसके परफॉरमेंस को लेकर बात करें तो इसके लॉन्च होने के बाद में परफॉरमेंस के बारे में चलेगा। हालांकि सभी को इंतजार है कि यह कार कब सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।

Tata Sierra New Electric Variant की शोरूम कीमत (Tata Sierra New Electric Variant showroom price)

front

टाटा की यह कार एक नए मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म और सेमी ऑटोनॉमस ड्रा इविंग पावर जैसी सुविधाओं के साथ उपलब्ध कराई जाएगी। इसमें फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर मिलता है। इसी के साथ इसमें सनरूफ और 8 एयरबैग्स दिए हैं। जानकारी के अनुसार यह कार जनवरी 2023 तक सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। यह बाजार में 14.00 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध हो सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular