Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileElectric Hero Splendor सिर्फ 35000 रूपए में ख़रीदे,3 साल तक नहीं आयेगी...

Electric Hero Splendor सिर्फ 35000 रूपए में ख़रीदे,3 साल तक नहीं आयेगी कोई दिक्कत नहीं लगेगा कोई खर्चा, जानिए फीचर्स ?

New Electric Hero Splendor Bike 2022: अगर आप हीरो की इलेक्ट्रिक बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. नए अवतार में Hero Splendor Plus Bike Electric 3 साल तक कोई कीमत नहीं मांगेगी। इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आपको एक से बढ़कर एक बाइक मिल जाएगी, लेकिन पुरानी बाइक के साथ बाइक खरीदते वक्त कोई सोचने पर मजबूर नहीं होगा। नए सेगमेंट में हीरो इसी महीने स्प्लेंडर लॉन्च करने की कोशिश कर रही है।

इलेक्ट्रिक अवतार में प्राइवेट कंपनी ने बाइक के लिए कन्वर्जन किट तैयार की है। हीरो की स्प्लेंडर बाइक भी बाजार में धूम मचा रही है। एक पुरानी स्प्लेंडर बाइक को इलेक्ट्रिक बनाने में 35,000 रुपये का खर्च आता है। आप भी 35 हजार की इलेक्ट्रिक किट लेकर अपने पुराने स्प्लेंडर को आरटीओ से अप्रूव करवा सकते हैं। एक बार किट लग जाने के बाद, आपसे 3 साल तक कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

भारत में इलेक्ट्रिक बाइक का चलन Electric bike trend in india

जोरों पर है। लेकिन Hero Splendor बाइक का इलेक्ट्रिक अवतार सभी प्रतिद्वंदियों को मात देने के लिए काफी है. अभी जिस कंपनी ने यह कन्वर्जन किट तैयार की है उसकी उत्पादन क्षमता काफी कम है। नई बाइक से स्प्लेंडर बाइक की रेंज और टॉप स्पीड भी काफी दमदार है। सबसे पावरफुल रेंज की वजह से इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट की डिमांड काफी बढ़ गई है।

इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर Electric Hero Splendor

कंपनी ने Hero Splendor का इलेक्ट्रिक वेरिएंट जारी नहीं किया है। इसे बाहर से फिट कर नया अवतार दिया जा रहा है। मुंबई की कंपनी GoGoA1 ने फिलहाल सिर्फ हीरो की स्प्लेंडर बाइक के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट विकसित की है। धीरे-धीरे इसे सभी बाइक्स के लिए तैयार किया जाएगा। इस किट को आरटीओ ने मंजूरी दे दी है। आप चाहें तो बैटरी खरीद सकते हैं वरना किराए पर भी मिल जाएगी।

इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर विशेषताएं Electric Hero Splendor Features

विद्युत रूपांतरण किट हब मोटर से जुड़ी होती है। पुनर्योजी नियंत्रक, थ्रॉटल, ड्रम ब्रेक, बैटरी एसओसी, वायरिंग हार्नेस, यूनिवर्सल स्विच, कंट्रोलर बॉक्स, स्विंग आर्म, डीसी से डीसी कनवर्टर और एक चोरी-रोधी उपकरण शामिल हैं। 2000W ब्रशलेस मोटर 63Nm जेनरेट करती है। इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर बाइक 75-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। यूज्ड बाइक खरीदने के लिए आप Bikedekho.com पर भी जा सकते हैं।

इलेक्ट्रिक हीरो स्प्लेंडर बैटरी Electric Hero Splendor Battery

स्प्लेंडर बाइक के इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट के साथ दी गई बैटरी 72V 40Ah लिथियम-आयन बैटरी पैक है। इस किट की कीमत 55,606 रुपये है। इस कीमत में 72V 10 amp चार्जर भी शामिल है। बैटरी रेंटल GoGoA1 बैटरी स्वैपिंग सिस्टम के साथ भी किया जा सकता है। परिवर्तित बाइक पर बैटरी पैक लगभग 151 किमी की दूरी प्रदान करता है। Bikedekho.com कार्डखो का पोर्टल भी है।

RELATED ARTICLES

Most Popular