Tuesday, September 27, 2022
HomeAutomobileमारुती सुजुकी ने अपनी New Hybrid Grand Vitara की बुकिंग शुरू कर...

मारुती सुजुकी ने अपनी New Hybrid Grand Vitara की बुकिंग शुरू कर दी, हजारो की मात्रा में बुकिंग

मारुती सुजुकी ने अपनी New Hybrid Grand Vitara की बुकिंग शुरू कर दी, हजारो की मात्रा में बुकिंग मारुति सुजुकी अपनी नई हाइब्रिड एसयूवी ग्रैंड विटारा से इंडियन मार्केट में हंगामा मचाने के लिए तैयार है और इसकी झलक दिख भी चुकी है। जी हां, बीते 11 जुलाई को ग्रैंड विटारा एसयूवी की बुकिंग शुरू हुई और 13 दिनों में ही 13,000 से ज्यादा लोगों ने इसे बुक करा लिया है। अगले महीने लॉन्च हो रही ग्रैंड विटारा को मिल रहे बंपर रिस्पॉन्स से कंपनी गदगद है। बीते दिनों ग्रैंड विटारा अनवील करते हुए कंपनी ने बताया कि यह भारत में सबसे ज्यादा माइलेज वाली एसयूवी है और इसके स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड मॉडल से आप एक लीटर पेट्रोल में करीब 28 किलोमीटर तक चल सकते हैं। साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया कि एक बार टैंक फुल कराने पर इससे आप 1200 किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं।

इस एसयूवी की बात ही अलग है This SUV is different
ग्रैंड विटारा मारुति सुजुकी की फ्लैगशिप एसयूवी है, जिसकी बीते दिनों ग्लोबल अनवील हुई। 11 जुलाई से इसकी 11,000 रुपये टोकन अमाउंट पर बुकिंग जारी है और अब तक 13000 से ज्यादा लोगों ने इसकी बुकिंग करा ली है। हैरान करने वाली बात यह है कि ज्यादातर लोग, यानी 7000 से ज्यादा लोगों ने ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड (Intelligent Electric Hybrid) मॉडल की बुकिंग कराई है।

Intelligent Electric Hybrid

मारुति सुजुकी अपनी मिडसाइज एसयूवी ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन को Zeta+ और Alpha+ जैसे वेरिएंट्स में पेश करेगी। इन दोनों ट्रिम्स में 1.5 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन है, जो कि स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस है। इनमें 0.76kW का लीथियम आयन बैटरी पैक दिया गया है। ग्रैंड विटारा के स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन वाले मॉडल की माइलेज कंपनी के दावे के मुताबिक 27.97kmpl तक की है। यह एसयूवी सुजुकी के AllGrip ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है और इसमें Auto, Sport, Snow और Lock जैसे ड्राइविंग मोड्स मिलते हैं।

प्रीमियम लुक और पावरफुल फीचर्स वाली एसयूवी SUV with premium looks and powerful features
मारुति सुजुकी की नई एसयूवी ग्रैंड विटारा के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें हाई ग्लॉस ब्लैक और डार्क क्रोम एक्सेंचुएशन के साथ ही नैक्सवेव ग्रिल्स हैं। इंटिग्रेटेड टर्न लैंप के साथ ही 3 एलिमेंट एलईडी डीआरएल और 3 एलिमेंट कनेक्टेड एलईडी टेललैंप इसे और खूबसूरत बनाती हैं। इस एसयूवी में 17 इंच के अलॉय व्हील्ज लगे हैं। वहीं, फीचर्स की बात करें तो इसमें वैंटिलेटेड सीट्स, एंबिएंट लाइटिंग, रियर एसी, बॉटल होल्डर, यूएसबी चार्जर, कलर हेड-अप डिस्प्से, 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट वाला 9 इंच का स्मार्टप्ले प्रो प्लस इन्फोटेनमेंट सिस्टम, प्रीमियम साउंड सिस्टम, वॉयस असिस्टेंट, वायरलेस चार्जर, सुजुकी कनेक्ट, पैनारोमिक सनरूफ, 7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 6 एयरबैग्स समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स हैं।