अब बहोत जल्द मारुती सुजुकी की नई स्विफ्ट लांच होने वाली है, बिल्कुल नए लुक और नए अंदाज में

अब बहोत जल्द मारुती सुजुकी की नई स्विफ्ट लांच होने वाली है, बिल्कुल नए लुक और नए अंदाज में

अब बहोत जल्द मारुती सुजुकी की नई स्विफ्ट लांच होने वाली है

अब बहोत जल्द मारुती सुजुकी की नई स्विफ्ट लांच होने वाली है, बिल्कुल नए लुक और नए अंदाज में स्विफ्ट भी मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक रही है। अब कंपनी अगले साल अपने नए जेनरेशन मॉडल को पेश करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस हैचबैक के नए मॉडल का वर्ल्ड प्रीमियर 2022 के अंत तक हो सकता है। यह 2023 ऑटो एक्सपो में भारत में अपनी शुरुआत कर सकती है, इसके बाद इसका मार्केट लॉन्च होगा। कंपनी ने जापान में नई 2023 मारुति स्विफ्ट (सुजुकी स्विफ्ट) का परीक्षण शुरू कर दिया है और इसकी पहली जासूसी छवि से कई विवरण सामने आए हैं।

नए एलईडी तत्वों के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट ग्रिल, चिकना हेडलैंप

इन तस्वीरों में, नई पीढ़ी की स्विफ्ट को नए एलईडी तत्वों के साथ एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट ग्रिल, चिकना हेडलैंप के साथ देखा जा सकता है। इसके अलावा इसके फ्रंट बंपर को भी बदला गया है। नई 2023 मारुति स्विफ्ट को हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म के संशोधित संस्करण पर डिजाइन किया जाएगा। फिलहाल इस हैचबैक के इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। हालांकि, मौजूदा केबिन लेआउट को बरकरार रखते हुए इसमें कई नए फीचर्स मिलने की संभावना है। इसके डैशबोर्ड को भी मॉडिफाई किया जा सकता है।

नई मारुति स्विफ्ट 2023 के माइल्ड हाइब्रिड

नई मारुति स्विफ्ट 2023 के माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ आने की उम्मीद है। इसका मौजूदा मॉडल 1.2L K12N DualJet पेट्रोल इंजन के साथ आता है जो 89bhp और 113Nm का टार्क जनरेट करता है। कंपनी इसमें मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स देती है। कंपनी इस बार स्विफ्ट का सीएनजी वर्जन भी पेश कर सकती है। वैश्विक स्तर पर, सुजुकी स्विफ्ट स्पोर्ट 1.4L बूस्टरजेट टर्बो पेट्रोल मोटर के साथ आती है जो 128bhp की शक्ति और 230Nm का टार्क उत्पन्न करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.