न्यू ईयर पर फैमिली के साथ कर रहे है ट्रिप प्लान, तो ठंड में चंडीगढ़ की इन खूबसूरत वादियों को करें एक्सप्लोर

Written by Shweta

Published on:

न्यू ईयर पर फैमिली के साथ कर रहे है ट्रिप प्लान, तो ठंड में चंडीगढ़ की इन खूबसूरत वादियों को करें एक्सप्लोर। अगर आप भी नए साल को यादगार बनाने के लिए कही घूमने का प्लान कर रहे है तो इस बार नए साल पर जरूर घूमने जाए चंडीगढ़ के इन जगहो पर। जहां पर नए साल पर घूमने जाने का खास मजा होता है। आइये जानते है इन जगहों के बारे में।

यह भी पढ़े – सर्दियों में रोजाना सुबह कितना गर्म पानी पीना सेहत के लिए है फायदेमंद, जाने उचित तापमान और इससे होने वाले फायदे

परवाणू हिल स्टेशन नहीं है शिमला से कम

परवाणू हिल स्टेशन नहीं है शिमला से कम। आपको बता दे की अगर आप चड़ीगढ़ के आसपास घूमने के बारे में सोच रहे है तो सबसे पहले लोग शिमला आदि जगह का नाम लेते हैं, लेकिन अगर आप भीड़-भाड़ से दूर किसी शांत जगह नए साल को सेलिब्रेट करना चाहते हैं तो फिर आपको परवाणू हिल स्टेशन जा सकते है। यह चंडीगढ़ से लगभग 36 किमी दूर परवाणू हसीन वादियों के लिए आसपास की जगहों पर बहुत ही लोकप्रिय स्थान है। हरे-भरे जंगल, सूर्योदय और सूर्यास्त का नज़ारा और गुरखा फोर्ट और कैक्टस गार्डन इस जगह को और ज्यादा खूबसूरत बनाने का काम करते है।

चैल हिल स्टेशन

चैल आपको बता दे की अपनी खूबसूरती और अद्भुत दृश्यों के लिए हिमाचल प्रदेश का चैल काफी ज्यादा प्रसिद्ध है। यह चंडीगढ़ से लगभग 106 किमी दूर चौल हिल स्टेशन नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए एक रोमांटिक और बहुत ज्यादा शांत जगह है। यह नए साल के मौके पर दूर – दूर से लोग घूमने आते है। और इन पलों को यादगार बना देते है।

यह भी पढ़े – AUS vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने हवा में लपक कर पकड़ा जबरदस्त कैच, कैरी को वापस भेजा पवेलियन

नाहन

आपको बता दे की चंडीगढ़ से लगभग 85 किमी की दूरी पर मौजूद नाहन बहुत खूबसूरत जगह है यहा का नजारा बहुत ज्यादा मनभावन है। जहां नए साल के मौके पर घूमने का बहुत अलग मजा है।चारों तरह ऊंचे-ऊंचे पहाड़, देवदार के पेड़, हरे-भरे जंगल और खूबसूरत दृश्य इन जगह की खूबसूरती में चार चाँद लगा देता है।

मोरनी हिल्स में ले बोटिंग और सफारी का मज़ा

मोरनी हिल्स में ले बोटिंग और सफारी का मज़ा। नए साल को यादगार बनाने के लिए चंडीगढ़ के आसपास मौजूद मोरनी हिल्स परिवार, दोस्तों या फिर फैमिली के साथ जाने के लिए एक बेहद ही खूबसूरत जगह है। यह चंडीगढ़ से लगभग 42 किमी की दूरी पर मौजूद यह स्थान कई अद्भुत दृश्यों के लिए आसपास की जगहों पर काफी फेमस है।

Leave a Comment