Sunday, September 25, 2022
Homeदेश की खबरेगायिका फ़रमानी नाज विवादों से घिरी," हर हर शम्भू " गाना गाने...

गायिका फ़रमानी नाज विवादों से घिरी,” हर हर शम्भू ” गाना गाने से हुआ फरमान जारी,जानिए पूरा मामला

News Desk India:गायिका फ़रमानी नाज विवादों से घिरी,” हर हर शम्भू ” गाना गाने से हुआ फरमान जारी,गायिका फरमानी नाज, जिन्होंने कुछ साल पहले ‘इंडियन आइडल’ में भी भाग लिया था, अब वो विवादों के घेरे में हैं. विवाद की वजह है कि देवबंद के एक मुस्लिम मौलवी ने उनकी हिंदू धर्म के लिए गीत गाने पर आपत्ति दर्ज कराई है. बता दें कि फरमानी ने हिंदू देवता भगवान शिव की प्रशंसा करने वाला गाना ‘हर हर शंभू’ गाया था जिस वजह से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

Youtube पर अपलोड हुआ था वीडियो

बता दें कि फरमान नाज सिंगिंग शो इंडियन आइडल (Indian Idol) का भी हिस्सा रह चुकी हैं. कुछ दिनों पहले ही मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) की इंडियन आइडल फेम फरमानी नाज ने ‘हर-हर शंभू’ (Har Har Shambhu) गाना रिकार्ड करके यूट्यूब पर अपलोड किया था. जिसके बाद से ही वो उलेमाओं के निशाने पर हैं. हालांकि इंटरनेट पर उनका यह गाना ‘हर-हर शंभू’ काफी पसंद किया जा रहा है।

असद कासमी ने बताया इसे हराम

देवबंद के नेता उलेमा मुफ्ती असद कासमी ने अपने दिए बयान में कहा, ‘इस्लाम में किसी भी तरह का नाच-गाना जायज नहीं है. जो भी इस तरह का नाच-गाना करते हैं या गाना गाते हैं, वो जायज नहीं है ये हराम है. हराम के काम से मुसलमानों को परहेज करना चाहिए. इस औरत ने जो गाना गाया है वो जायज नहीं है. ये हराम है उसे अल्ला से तौबा करनी चाहिए.”

दोस्त ने किया था वीडियो अपलोड

इस मामले में फरमानी नाज का कहना है, ‘मैंने ये पहला गाना लता जी का गाया है. वो खूब वायरल हो रहा है और लोग खूब शेयर कर रहे हैं.’ हालांकि विवाद बढ़ता देख लड़की के परिजनों ने कहा कि एक राहुल नाम का लड़का आया था. जिसने फरमानी के गीत का वीडियो बनाकर अपलोड कर दिया।