Nexon का बोलबाला खत्म कर देंगा Hyundai की धाकड़ कार का लुक, तगड़े माइलेज के साथ फीचर्स भी है शानदार, देखे कीमत

Written by Suraj

Published on:

Nexon का बोलबाला खत्म कर देंगा Hyundai की धाकड़ कार का लुक, तगड़े माइलेज के साथ फीचर्स भी है शानदार, देखे कीमत। ऑटोसेक्टर में एक से बढ़कर एक कार मौजूद है और Hyundai अपना एक अलग दबदबा रखती है. ऐसे में Hyundai Venue एक दमदार कार है. जो हुंडई वेन्यू एक बेहतरीन कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो अपने स्पोर्टी लुक, आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन, आधुनिक सुविधाओं और किफायती कीमत के कारण ग्राहकों को पसंद आती है। तो आइये जानते है इसके बारे में…

यह भी पढ़े- Maruti की मिनी Scorpio से बनाइए दबदबा, 32 का तगड़ा माइलेज और फीचर्स भी है झन्नाट, देखे कीमत

Hyundai Venue का लुक और डिजाइन

Hyundai Venue के लुक और डिजाइन की बात करे तो यह एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो अपने स्पोर्टी लुक और आकर्षक डिजाइन के लिए जानी जाती है। इसकी फ्रंट ग्रिल में क्रोम स्ट्रिप्स और एलईडी हेडलैंप्स हैं, जो इसे एक प्रीमियम लुक देते हैं। इसमें 16-इंच के अलॉय व्हील और रूफ रेल्स भी हैं।

Hyundai Venue का इंजन और माइलेज

Hyundai Venue के इंजन का देखे इसमें पहला इंजन विकल्प 1.0L टर्बो पेट्रोल है यह इंजन 120 PS की पावर और 172 Nm का टॉर्क पैदा करता है। दूसरा 1.2L पेट्रोल है यह इंजन 83 PS की पावर और 114 Nm का टॉर्क पैदा करता है।  यह एसयूवी 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 6 स्पीड iMT और 7 स्पीड DCT ट्रांसमिशन ऑप्शन में है। और 1.5L डीजल इंजन है यह 100 PS की पावर और 240 Nm का टॉर्क पैदा करता है। डीजल में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है। यह एसयूवी पेट्रोल में 18.1 किमी/लीटर का माइलेज और डीज़ल 23.4 किमी/लीटर है।

Hyundai Venue के फीचर्स

Hyundai Venue के फीचर्स का देखे इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, , ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर और एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते है.

यह भी पढ़े- XUV700 की बख़िया उधेड़ देंगी Hyundai की पावरफुल SUV, तगड़े माइलेज के साथ फीचर्स भी झन्नाट, देखे कीमत

Hyundai Venue की कीमत

Hyundai Venue के कीमत की बात करे तो इस की कीमत ₹7.53 लाख (एक्स-शोरूम) है और टॉप मॉडल की कीमत ₹13.39 लाख (एक्स-शोरूम) है। हुंडई वेन्यू का मुख्य मुकाबला टाटा नेक्सॉन, किआ सोनेट, महिंद्रा XUV300 और मारुति सुजुकी ब्रेजा से है।