Wednesday, February 1, 2023
HomeAutomobileअब भूल जाओ Bullet-JAWA को आ रही है TVS की यह धांसू...

अब भूल जाओ Bullet-JAWA को आ रही है TVS की यह धांसू बाइक, देगी Bullet को कड़ी टक्कर, लुक देख हो जाओगे दीवाने

TVS Zeppelin R Launched Soon: अब भूल जाओ Bullet-JAWA को आ रही है TVS की यह धांसू बाइक, देगी Bullet को कड़ी टक्कर, लुक देख हो जाओगे दीवाने। 2018 में TVS ने ऑटो एक्सपो में Zeppelin R को शोकेस किया था। अब, एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि TVS आने वाले हफ्तों में Zeppelin R को आखिरकार लॉन्च कर देगी। अब तक, कोई परीक्षण खच्चर नहीं देखा गया है, लेकिन TVS ने Zeppelin नेमप्लेट के लिए एक ट्रेडमार्क दायर किया है। लॉन्च होने पर Zeppelin R का सीधा मुकाबला Bajaj Avenger 220 से होगा।

ये भी पढ़े- नए अवतार में नजर आएगी 90’s की Suzuki की राजा बाइक Samurai, Yamaha RX 100 भी थी इसके आगे फ़ैल, देखे इसका नया लुक

माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक वाला सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ दिखेगी TVS Zeppelin R (TVS Zeppelin R will be seen with a single-cylinder engine with mild-hybrid technology)

maxresdefault 2022 12 14T130500.840

Auto Expo 2018 में अवधारणा को 220 सीसी, सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ प्रदर्शित किया गया था जिसमें माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक थी। इसने अधिकतम 20 hp का पावर आउटपुट और 18.5 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट दिया। बेल्ट ड्राइव का उपयोग करके बिजली को पीछे के पहिये में स्थानांतरित किया गया था।

जानिए TVS Zeppelin R के धांसू इंजन के बारे में (Know about the cool engine of TVS Zeppelin R)

maxresdefault 2022 12 14T125443.460

हालांकि, इसमें TVS Apache RTR 200 4V जैसा ही इंजन मिलने की संभावना है। Apache का 197.7 cc, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, सिंगल-सिलेंडर 20.82 PS की मैक्सिमम पावर और 17.25 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। हालांकि, अपाचे भी अलग-अलग राइडिंग मोड्स के साथ आता है। ऊपर बताया गया पावर आउटपुट स्पोर्ट मोड में है। अर्बन और रेन मोड में, पावर 17.32 PS तक कम हो जाती है और टॉर्क 16.51 Nm तक गिर जाता है। ऐसा कहने के बाद, TVS दूसरे रास्ते पर जा सकता है और Apache RR310 से 312 सीसी इंजन का उपयोग कर सकता है। यह इंजन BMW G 310GS और G 310R के साथ भी साझा किया गया है।

ये भी पढ़े- TVS ने लांच किया Apache का नया स्पेशल एडिशन, बुलपप एग्जॉस्ट साइलेंसर और कई सारे नए फीचर्स, देखे कीमत और फीचर्स

TVS Zeppelin R पर माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से काम किया गया है (TVS Zeppelin R gets mild-hybrid technology)

TVS Zeppelin R 1200x900 1

उसी इंजन को साझा करने का मतलब यह होगा कि TVS बहुत सारा पैसा बचाने में सक्षम होगा क्योंकि उन्हें एक नया पावरट्रेन विकसित करने और फिर माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक में भी काम करने की आवश्यकता नहीं है। हम उम्मीद करते हैं कि TVS भी ऐसा ही करेगी और क्रूजर की विशेषताओं के अनुरूप इंजन को फिर से तैयार करेगी। तो, इसका मतलब है कि निम्न और मध्य-श्रेणी में अधिक घुरघुराना।

Zeppelin R का लुक काफी शानदार और अट्रैक्टिव है (The look of Zeppelin R is quite cool and attractive)

Zeppelin R वास्तव में एक अच्छी दिखने वाली क्रूजर थी। इसका स्टांस बहुत कम था और सीट की ऊंचाई सभी के लिए सुलभ होगी। हर जगह एलईडी लाइटिंग थी और एक एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप भी। फ्रंट फोर्क्स को गोल्ड कलर में फिनिश किया गया था जबकि मोटरसाइकिल को कॉपर-ब्राउन कलर में फिनिश किया गया था।

2 New TVS Cruiser Bikes

Zeppelin R में मिलेगा डुअल-चैनल ABS के साथ 300mm डिस्क (Zeppelin R will get 300mm disc with dual-channel ABS)

अप-फ्रंट में फ्रंट में 300 एमएम डिस्क और रियर में 240 एमएम डिस्क थी। इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि TVS Zeppelin R के दो वेरिएंट पेश करेगा। निचला वेरिएंट सिंगल-चैनल ABS के साथ आएगा जबकि उच्च वेरिएंट डुअल-चैनल ABS के साथ आएगा।

जानिए Zeppelin R के सस्पेंशन के बारे में (Know about the suspension of Zeppelin R)

कॉन्सेप्ट पर सस्पेंशन ड्यूटी फ्रंट में अप-साइड डाउन फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक द्वारा की गई थी। मोनो-शॉक इसे प्रोडक्शन मॉडल में ला सकता है लेकिन यह संभावना नहीं है कि अप-साइड डाउन फ्रंट फोर्क्स इसे ज़ेपेलिन आर के प्रोडक्शन वर्जन में बनाते हैं। अप-साइड डाउन फोर्क्स टेलिस्कोपिक फोर्क्स से बेहतर हो सकते हैं लेकिन वे भी अधिक लागत जिसके कारण ज़ेपेलिन आर की कीमत प्रतिस्पर्धियों की तुलना में अधिक बढ़ सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular