Lifestyle

Old Saree Styling: पुरानी साड़ी को इस खास तरीके से करें ट्राई, आप नजर आएंगी मॉडर्न

Old Saree Styling: ज्यादातर महिलाये आजकल पुरानी रखी साड़ी को पहनना पसंद नहीं करती है। लेकिन कुछ लोग है जो मां की अलमारी में रखी साड़ी ही पहनते हैं। इसे स्टाइल करने के कई और तरीके भी होते हैं, लेकिन फिर भी हम इसे सिंपल तरीके से ही कैरी करते हैं। साड़ी के कपड़े को ऊपर और नीचे से स्टाइलिश बनाने के लिए अपने कटिंग और सिलाई कौशल का उपयोग करें। आप विभिन्न शैलियों के साथ प्रयोग कर सकते हैं, जैसे क्रॉप टॉप, हाई-वेस्ट स्कर्ट, फिटेड ब्लाउज़ और वाइड-लेग पैंट। लटकन, कढ़ाई या सेक्विन जैसे अलंकरणों के साथ कुछ अतिरिक्त आकर्षण जोड़ें।

यह भी पढ़े:-इंद्र की परियो जैसी खूबसूरत दिखती है क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी, फिटनेस से बनाया सबको दीवाना, देखे तस्वीरें

ऐसे में आप साड़ी से मैचिंग ब्लाउज को वियर कर सकती हैं। आपकी साड़ी सुरक्षित बनी रहेगी। अगर आप बार-बार एक ही स्टाइल में साड़ी पहन कर बोर हो गए है तो आज इस कुछ आसान टिप्स जिनकी मदद से आप आसानी से मां की पुरानी साड़ी को नए तरीके से स्टाइल कर सकती हैं। तो चलिए देख साड़ी पहनने का मॉडर्न लुक

इस तरह दें साड़ी को फ्यूज़न लुक –

सिंपल साड़ी लुक की जगह पर आप इसे फ्यूज़न वियर के तरह भी कैरी कर सकती हैं। इसके लिए आप जैकेट को साड़ी के ऊपर से पहन सकते हैं। आप जैकेट की लेंथ को फ्लोर या क्रॉप स्टाइल में बनवा सकती हैं। जैकेट के लिए आप थोड़े फैंसी कलर कॉम्बिनेशन और डिजाइन को चुनें। खासकर यह लुक प्लेन साड़ी के साथ बेस्ट तरीके से नजर आएगा।

यह भी पढ़े:-Oranges Benefits: सर्दियों का सुपरफूड है संतरा, रोजाना खाने से मिलते है 5 गजब के फायदे

इस तरह के साड़ी के साथ पहनें ब्लाउज –

साड़ी पहनते समय ब्लाउज की डिजाइन का खास ध्यान रखना चाहिए। कई बार हम साड़ी पहनना का मूड इंस्टेंट बना लेते हैं, लेकिन आखिर मिनट में जरूरी नहीं मैचिंग ब्लाउज हमारे पास पहले से रखा हो। अगर आपके पास मैचिंग ब्लाउज नहीं है तो किसी भी क्रॉप टॉप के साथ आप साड़ी को पहन सकते हैं। इसके लिए ज्यादातर राउंड, वी-नेक या टर्टल नेक वाले टॉप को पसंद किया जाता है। सेफ साइड के लिए आप ब्लैक और व्हाइट कलर के टॉप को पहन सकती हैं। यह दोनों ही कलर लगभग हर तरह की साड़ी के साथ बेस्ट नजर आते हैं।

ऐसे करें साड़ी को मॉडर्न लुक देने के लिए ड्रेप –

अगर आप भी साड़ी में मॉडर्न दिखना चाहती है तो आप किसी भी साड़ी को मॉडर्न लुक देने के लिए वैसे तो ज्यादातर बेल्ट को स्टाइल किया जाता है, लेकिन इसके लिए अगर आपके पास बेल्ट नहीं है तो साड़ी को ट्विस्ट करके भी पहना जा सकता है। अगर आप साड़ी के जैवलरी और मैचिंग की हील पहनती है तो साड़ी बेहद ज्यादा अच्छा लुक देती है। हालांकि यह काफी सिंपल है, लेकिन यह लुक किसी भी साड़ी को बोल्ड और स्टाइलिश लुक दे सकता है।

Back to top button