Friday, January 27, 2023
HomeफाइनेंसOnline Fraud Alerts : एक रिटायर्ड महिला टीचर ने व्हाट्सप्प पर आई एक...

Online Fraud Alerts : एक रिटायर्ड महिला टीचर ने व्हाट्सप्प पर आई एक लिंक पर क्लिक करते ही खाते से उड़ गए 21 लाख रुपए….

Online Fraud Alerts : पुलिस का कहना है कि सेवानिवृत्त शिक्षक ने जब व्हाट्सएप पर लिंक पर क्लिक किया, तो धोखाधड़ी ने उनका बैंक खाता हैक कर लिया।

देश में कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद से ऑनलाइन प्रक्रिया बहुत तेजी से शुरू हो गई है। जितनी तेजी से डिजिटलाइजेशन हो रहा है, उतनी ही नई तकनीक के जरिए धोखाधड़ी हो रही है। हाल ही में एक सेवानिवृत्त शिक्षक के साथ एक मामला सामने आया है। यह मामला आंध्र प्रदेश का है, जहां वॉट्सऐप पर लिंक टैप कर शिक्षक के बैंक से 21 लाख रुपये निकाले गए.

व्हाट्सएप लिंक से ठगी का शिकार
आजकल चाहे ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर करना हो या पेमेंट करना हो, ये सब काम मोबाइल फोन की मदद से होता है। व्हाट्सएप के अलावा कई ऐसे ऐप हैं, जिन्होंने अपने प्लेटफॉर्म पर पेमेंट सिस्टम शुरू कर दिया है। लेकिन अगर इन सभी सुविधाओं का फायदा है तो दूसरी तरफ नुकसान भी है। क्योंकि इन प्लेटफॉर्म्स पर इन दिनों काफी फ्रॉड हो रहा है।

पुलिस का कहना है कि सेवानिवृत्त शिक्षक ने जब व्हाट्सएप पर लिंक पर क्लिक किया तो फर्जीवाड़ा कर उनका बैंक अकाउंट हैक कर लिया। हैक होने के बाद उसके खाते से 21 लाख रुपये निकाल लिए गए। ऐसे में आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है, ऐसे लिंक पर कभी भी क्लिक न करें।

ताजा मामला आंध्र प्रदेश के अन्नामय्या जिले के मदनपल्ले कस्बे के रेडेपनायडु की रहने वाली वरलक्ष्मी के साथ हुआ है. वरलक्ष्मी के खाते से मिनटों में 21 लाख रुपये गायब हो गए। उसकी एक ही गलती थी कि उसने व्हाट्सएप पर एक लिंक टैप कर दिया।

बैंक से सूचना मिलने के बाद बौखला गया महसूस
एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, वरलक्ष्मी ने बताया कि, ‘व्हाट्सएप पर लिंक टैप करने के बाद उनके बैंक अकाउंट से लगातार पैसे काटने के मैसेज आने लगे. उन्होंने तुरंत अपने बैंक को फोन कर इस मामले की जानकारी दी, जब उन्होंने इसका जवाब दिया तो उनके होश उड़ गए. बैंक ने बताया कि उनका बैंक अकाउंट हैक कर लिया गया है, जहां से 21 लाख रुपये निकाले गए हैं |

RELATED ARTICLES

Most Popular