Wednesday, October 5, 2022
Homeदेश की खबरेपंजाब के हॉस्पिटलों मुफ्त इलाज को लेकर हुआ हंगामा, आयुष्मान कार्ड पर...

पंजाब के हॉस्पिटलों मुफ्त इलाज को लेकर हुआ हंगामा, आयुष्मान कार्ड पर बंद हुआ इलाज |

Panjab News: चंडीगढ़ स्थित पीजीआई में आयुष्मान योजना के तहत पंजाबियों के मुफ्त इलाज को लेकर हंगामा हो रहा है. पीजीआई ने 16 करोड़ रुपये बकाया होने के कारण इलाज बंद कर दिया है। इसके बाद पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा कि फंड जारी कर दिया गया है। आज यानी गुरुवार से फिर से मुफ्त इलाज शुरू होगा. वहीं पीजीआई प्रबंधन का कहना है कि अन्य मरीजों की तरह पंजाब के मरीजों का भी उसी रूटीन में इलाज किया जाएगा. आयुष्मान योजना का बकाया पैसा अभी तक पीजीआई नहीं पहुंचा है। आयुष्मान योजना के तहत मरीज कार्ड दिखाकर 5 लाख तक का कैशलेस इलाज करा सकते हैं।

चीमा बोले- सरकारी अस्पतालों का पैसा नहीं रुका
वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 29 दिसंबर 2021 को बीमा कंपनी के साथ समझौता रद्द कर दिया था। जहां भी जरूरत है, आप सरकार पैसा दे रही है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत सभी सरकारी अस्पतालों का बकाया जारी कर दिया गया है. निजी अस्पतालों में कई जगह से शिकायतें आई थीं, उनकी जांच की जा रही है।

विरोधियों के निशाने पर सीएम भगवंत मान
पीजीआई में मुफ्त इलाज बंद होने से सीएम भगवंत मान विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। अकाली दल के नेता परमबंस रोमाना ने कहा कि सीएम मान खुद इलाज कराने दिल्ली गए थे, बेचारा कहां जाए? वहीं बीजेपी और कांग्रेस ने भी दिल्ली मॉडल के बहाने आप सरकार पर तंज कसा है.