Petrol Diesel Price: 11 रूपए प्रति लीटर तक कम हो सकता है पेट्रोल-डीजल, जानिए क्यों?

Written by Suraj

Published on:

Petrol Diesel Price: 11 रूपए प्रति लीटर तक कम हो सकता है पेट्रोल-डीजल, जानिए क्यों? देश में लगभग कई दिनों से पेट्रोल डीजल के दामों में स्थिरता देखने को मिल रही है ऐसे में जानकारी के अनुसार पेट्रोल- डीजल के दामों में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. जानकारी के अनुसार पेट्रोल और डीजल के भाव 11 रूपए प्रति लीटर तक कम हो सकते है. रिपोर्ट के अनुसार ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत घट रही है. क्रूड ऑयल के भाव लुढ़कर 75 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गए हैं, और 2024 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए सरकार महंगाई से राहत देने के लिए यह कदम उठा सकती है.

यह भी पढ़े- Pulsar को मिट्टी में मिला देंगा TVS Apache का जबराट लुक, तगड़े फीचर्स के साथ देखे कीमत

पेट्रोल डीजल की कीमतों को कम करने का कारन यह भी है की रिपोर्ट कंपनियों का मुनाफा दिसंबर 2023 तिमाही तक बढ़कर लगभग 75 हजार करोड़ रुपये तक पहुंच सकता है. इसी को देखते हुए भी इसकी दामों में कमी की जा सकती जो की रिपोर्ट के मुताबिक 6 रु से लेकर 11 रु प्रति लीटर तक हो सकती है. इसके संकेत मिल रहे है.

यह भी पढ़े- Punch को चकनाचूर कर देंगा Maruti की Alto 800 का कंटाप लुक, झन्नाट फीचर्स से आते ही करेंगी राज

आपको बता दे की रिपोर्ट के अनुसार कच्चे तेल की कीमतों में में गिरावट देखने की मिल रहा है. जिसके चलते तेल कंपनियों का मुनाफा बढ़ा है. जो की यह भी एक कारन है की पेट्रोल डीजल के दामों में 11 रु तक गिरावट देखने को मिल सकती है. पेट्रोल डीजल के दाम कम होकर आ सकते है. हालांकि यह जानकारी आपको रिपोर्ट के अनुसार बता रहे है. इसकी पुस्टि हम नहीं करते है.

Leave a Comment