Wednesday, October 5, 2022
HomePetrol-Diesel PricePetrol-Diesel Rate Today :- पेट्रोल-डीजल के दाम से लोगों को मिली राहत,जानिए...

Petrol-Diesel Rate Today :- पेट्रोल-डीजल के दाम से लोगों को मिली राहत,जानिए आज के ताज़े दाम

Petrol-Diesel Rate Today:- अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें लगातार 100 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बनी हुई हैं। पेट्रोल और डीजल पर तेल कंपनियों को लगातार घाटा हो रहा है। उसके बाद भी देश में तेल की कीमतों पर राहत का सिलसिला जारी है. पेट्रोल-डीजल के लिए आज का दिन राहत भरा रहा।

Petrol-Diesel Rate Today :- पेट्रोल-डीजल के दाम से लोगों को मिली राहत,जानिए आज के ताज़े दाम

पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं No change in the prices of petrol and diesel

पेट्रोलियम कंपनियों ने लगातार 70वें दिन पेट्रोल-डीजल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया है. देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये है, जबकि 1 लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये है। देश में सबसे महंगा ईंधन राजस्थान के श्रीगंगानगर में है। जबकि पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल 84.10 रुपये प्रति लीटर है।

दो साल में पहली बार इंडियन ऑयल को तिमाही घाटा हुआ Indian Oil reported quarterly loss for the first time in two years

इंडियन ऑयल को अप्रैल-जून तिमाही में 1992 करोड़ का घाटा हुआ है। कंपनी के मुताबिक इस दौरान एक लीटर पेट्रोल की बिक्री पर उसे 10 रुपये और डीजल पर 14 रुपये का नुकसान हुआ है। दो साल में पहली बार इंडियन ऑयल को तिमाही घाटा हुआ है। पिछले साल की समान अवधि में इसका शुद्ध लाभ 5,941 करोड़ रुपये था। माना जा रहा है कि नुकसान की भरपाई के लिए तेल कंपनियां पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा सकती हैं।

आज की ताजा कीमत आप इस तरह जान सकते You can know today’s latest price like this
आप पेट्रोल डीजल की दैनिक दर एसएमएस के माध्यम से भी जान सकते हैं (रोजाना डीजल पेट्रोल की कीमत कैसे जांचें)। इंडियन ऑयल के ग्राहक आरएसपी और उनका सिटी कोड 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता आरएसपी और उनका सिटी कोड 9223112222 पर भेजकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता एचपी प्राइस और उनके शहर लिखकर कीमत का पता लगा सकते हैं। कोड और 9222201122 नंबर पर भेज रहा है।