Thursday, February 2, 2023
HomeTrendingदादा-परदादा के ज़माने के बिल की फोटो हुई वायरल, मात्र 18 रुपये...

दादा-परदादा के ज़माने के बिल की फोटो हुई वायरल, मात्र 18 रुपये में मिलती थी साइकिल, लोग बोले इतनी सस्ती

दादा-परदादा के ज़माने के बिल की फोटो हुई वायरल, मात्र 18 रुपये में मिलती थी साइकिल, लोग बोले इतनी सस्ती। इस बिल को संजय खरे नामक फेसबुक यूजर ने शेयर किया था. उन्होंने दावा किया है कि ये उनके दादा की खरीदी हुई साइकिल का बिल है. उन्होंने इस बिल की फ़ोटो के साथ कैप्शन में लिखा कि, ‘कभी साइकिल मेरे दादा जी का सपना रही होगी. साइकिल के पहिए की तरह वक़्त का पहिया कितना घूम चुका है!’ 

ये भी पढ़े- दुनिया की सबसे महँगी शादी, 90 करोड़ में सजी मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा, खर्च इतना की टूट गए सारे रिकॉर्ड

जानिए दादा-परदादा के ज़माने में कितना सस्ता मिलता था सोना चाँदी और भी बहुत कुछ

Know how cheap gold, silver and much more was available in the time of grandfather and great grandfather

सोचिए आज से 50 साल पहले बाज़ार में मिलने वाली चीज़ों की कीमत क्या थी? जब भी हम दादा या नाना से बात करते हैं तो पता चलता है कि पहले सोना 10 रुपये में 10 ग्राम मिलता था. खाने पीने वाली चीज़ें 1 या 2 पैसों में मिलती थी. समय के साथ-साथ महंगाई भी बढ़ती गई. आज चीज़ों की कीमत बहुत ही ज्यादा बढ़ गई है. आज सोना 50 हज़ार रुपये प्रति 1द ग्राम मिलता है. वहीं कई ऐसे सामान अब 100-200 रुपये में मिलने लगे हैं. खैर, ये समय की बात है. अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है. इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि एक साइकिल 18 रुपये में मिल रही है. इका बिल एक शख्स ने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है।

ये भी पढ़े- 40 की उम्र में भोजपुरी क़्वीन पर चढ़ा हुस्न का खुमार, बिकिनी पहन के मचाया सोशल मीडिया पर बवाल, देखे हॉट तस्वीरें

संजय खरे नामक फेसबुक यूजर ने शेयर किया था ये बिल शेयर

This bill was shared by a Facebook user named Sanjay Khare.

इस बिल को संजय खरे नामक फेसबुक यूजर ने शेयर किया था. उन्होंने दावा किया है कि ये उनके दादा की खरीदी हुई साइकिल का बिल है. उन्होंने इस बिल की फ़ोटो के साथ कैप्शन में लिखा कि, ‘कभी साइकिल मेरे दादा जी का सपना रही होगी. साइकिल के पहिए की तरह वक़्त का पहिया कितना घूम चुका है!’  इस फोटो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. खैर उस समय साइकिल की कीमत बस इतनी ही थी. आमदनी भी कम ही होगी।

पोस्ट पर कई लोगो ने किये कमैंट्स और कहा की इतनी सस्ती मिलती थी साइकिल

Many people commented on the post and said that cycles used to be available so cheap.

इस पोस्ट पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं दी हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- इतनी सस्ती साइकिल भी हुआ करती थी कभी. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- वाकई में अब देश कितना बदल गया है. अभी के समय में तो 18 रुपये की एक सीट भी नहीं आती है, साइकिल तो बहुत ही दूर की बाात है.

RELATED ARTICLES

Most Popular