Friday, January 27, 2023
HomeTrendingबेटी जैसे ही होती है जवान पिता बना लेता है उसे अपनी...

बेटी जैसे ही होती है जवान पिता बना लेता है उसे अपनी दुल्हन और फिर करता गलत काम, जानिए पूरा मामला ?

Pita bana leta hai apani hi beti ko dulhan:दुनिया में बच्चों का पालन-पोषण उनके पिता करते हैं। इस समाचार लेख में अभी इसका उल्लेख किया गया है। छोटी होने पर पिता अपनी बेटियों के पति बन जाते हैं। दुनिया में कई तरह के रिवाज और रिवाज हैं जो आप देख और सुन सकते हैं। इसी तरह की प्रथाएं यहां हो रही हैं। कई महिलाओं का जीवन कदाचार से तबाह हो गया है। बांग्लादेश की मंडी जनजातियों का एक अजीबोगरीब रिवाज है, जो आपको हैरान कर देगा। जब बच्चा छोटा होता है, तो पिता उसकी देखभाल करता है और उसका पति बन जाता है।

image 15

यह एक अजीब परंपरा है, लेकिन यह सच है। मंडी जनजाति के पुरुष युवा विधवाओं की शादी युवावस्था में कर देते हैं। तब उनकी बेटियों का विवाह उस व्यक्ति से होगा। जब कोई पुरुष इस समुदाय में एक कम उम्र की विधवा से शादी करता है, तो उसकी सौतेली बेटी उसकी पत्नी बन जाती है। वह उन्हें कम उम्र से ही पिता कहती हैं। बाद में वह उसका पति बन जाता है।

आज ही नहीं यह प्रथा सदियों से चली आ रही है-

image 16

इस कदाचार में शामिल होने के लिए, पिता को सौतेली माँ होना चाहिए। यह तब होता है जब विधवाएं दूसरे पुरुष से शादी करती हैं। फिर पुरुष उस महिला की पहली शादी से लड़की से शादी करता है।

इस तर्क के अनुसार, एक छोटा पति अपनी पत्नी और बेटी दोनों को लंबे समय तक सुरक्षा प्रदान करता है।इस कुप्रथा से मंडी जनजाति की कई लड़कियों का जीवन बर्बाद हो चुका है। वे उन्हें बचपन से ही पिता मानते हैं। वे उसे अपने पति के रूप में स्वीकार करने के लिए मजबूर हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular