Tuesday, March 28, 2023
Homeदेश की खबरेPM Modi: पीएम मोदी आज पंजाब और हरियाणा के दौरे पर रहेंगे...

PM Modi: पीएम मोदी आज पंजाब और हरियाणा के दौरे पर रहेंगे तथा इसी बिच वे लोगो को स्वस्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात देंगे, जानिए क्या है बात

PM Modi: पीएम मोदी आज पंजाब और हरियाणा के दौरे पर रहेंगे तथा इसी बिच वे लोगो को स्वस्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात देंगे, जानिए क्या है बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज हरियाणा और पंजाब के दौरे पर रहेंगे। अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी दोनों राज्यों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़ी सौगात देंगे। प्रधानमंत्री हरियाणा के फरीदाबाद में ‘अमृता अस्पताल’ और उसके बाद पंजाब के मोहाली के न्यू चंडीगढ़ में ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र’ का उद्घाटन करेंगे।

सबसे पहले प्रधानमंत्री हरियाणा के फरीदाबाद जाएंगे। प्रधानमंत्री यहां 2,600 बिस्तरों वाले अमृता अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। इस अस्पताल का प्रबंधन माता अमृतानन्दमयी मठ द्वारा किया जायेगा। जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल को 6,000 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इस अस्पताल से फरीदाबाद और दिल्ली आसपास के क्षेत्र के लोगों को उत्कृष्ट स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी।

इसके बाद पीएम मोदी का मोहाली जाने का कार्यक्रम है। प्रधानमंत्री वहां ‘होमी भाभा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान केंद्र’ का लोकार्पण करेंगे। बताया जा रहा है कि टाटा मेमोरियल सेंटर ने इस अस्पताल को 660 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित किया है। होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र में 300 बिस्तर की सुविधा होगी और यह अत्याधुनिक सुविधाओं जैसे एमआरआई, सीटी, मैमोग्राफी, डिजिटल रेडियोग्राफी और ब्रैकीथेरेपी से युक्त है।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मोहाली में समारोह स्थल के 2 किमी इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इलाके को नो फ्लाई जोन में बदल दिया गया है। साथ ही पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। पिछली बार सुरक्षा चूक के चलते इस बार करीब 7 हजार जवान ड्यूटी पर मुस्तैद हैं।

आपको बता दें कि इसके पहले पंजाब में 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक हुई थी जिसकी वजह से उनका काफिला 15-20 मिनट तक फिरोजपुर हाइवे पर रुका रहा था।

RELATED ARTICLES

Most Popular