Thursday, October 6, 2022
HomeUncategorizedOld Note : पुराने नोटों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस,जानिए...

Old Note : पुराने नोटों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस,जानिए इस नंबर पे कॉल करके

Old Note :- इस दुनिया में लोगों को अजीबोगरीब चीजें इकट्ठा करने का बहुत शौक होता है। और पता नहीं कौन सी चीज कब अमूल्य हो जाती है, आइए जानते हैं पुराने नोट के बारे में, जिसे बेचकर आप लाखों रुपये प्राप्त कर सकते हैं। ऐसा ही एक शौक है पुराने और सक्रिय सिक्के एकत्र करना। ई-कॉमर्स वेबसाइट Quikr पर लोग ऐसे ही पुराने सिक्के खरीदते और बेचते हैं।

786 Number Note :- अगर आप घर से काम करने के इच्छुक हैं! तो यह जानकारी आपके लिए है। हाँ, अगर आपके पास 1 रुपये, 5 रुपये, 10 रुपये, 20 रुपये, 50 रुपये, 100 रुपये या 2000 रुपये के 786 नंबर के नोट हैं तो आप घर पर रहकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

786 नंबर ओल्ड नोट ऑनलाइन सेल 786 No. Old Note Online Sale

प्राचीन और दुर्लभ बैंकनोट और सिक्के एकत्र करने की खोज बहुत लोकप्रिय है। अगर आपमें है पुराने नोट और सिक्के जमा करने की प्रवृत्ति तो अब आप बिना ज्यादा मेहनत किए करोड़पति बन सकते हैं।

अगर आपके पास एक है तो आप eBay पर सीरियल नंबर 786 के साथ एक नोट ऑनलाइन (ओल्ड नोट ऑनलाइन सेल) बेच सकते हैं। वेबसाइट का इस्तेमाल पुराने नोट योजना के तहत पुराने नोट और सिक्के बेचने के लिए किया जाता है।

इन पुराने नोटों को ऑनलाइन कैसे बेचें How to sell these old notes online
  1. इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.ebay.com पर जाएं।
  2. होम पेज पर आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  3. फिर आपको यहां एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।
  4. अपने ज्ञापन की एक स्पष्ट तस्वीर लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
  5. ईबे तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाएगा जो इस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके पुराने नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।
  6. जो लोग आपके द्वारा सूचीबद्ध नोट खरीदना चाहते हैं वे आपसे संपर्क करेंगे।
  7. कॉन्टैक्ट मिलने के बाद आप नोट के बारे में और बात कर सकते हैं और उसे सही और संभावित कीमत पर बेच सकते हैं।
How to find the true value of an old coin पुराने सिक्के की सही वैल्यू कैसे पता करें

अगर आप भी शौकीन है पुराने सिक्के अथवा नोट्स को जमा करके रखने का तो यहां पर आप कैसे तय करेंगे कि आपके पुराने सिक्के पुराने नोट की क्या वैल्यू है और कितने रुपए में यह बैठ जा सकते हैं तो यहां जाहिर सी बात है ऐसे सिक्के जो अधिक पुराने समय अथवा ब्रिटिश शासन द्वारा जारी सिक्के उपलब्ध है तो उनकी कीमत अधिक लगेगी क्योंकि पहले कई ऐसे भी सिक्के होते थे |

जो सोने तथा चांदी या अन्य मांगे मटेरियल से बनाए जाते थे इसलिए इन सिक्कों का वैल्यू अधिक बढ़ जाता है | एक बार इन सिक्कों को बेचने से पहले इंटरनेट पर सेल एंड बाय करने वाले साइटों पर जाएं और मिलते-जुलते सिक्कों की कीमत से अपने सिखों का कीमत आकलन करके ही बेचे या खरीदें |

786 के नोट में क्या खास What is special in 786 note

एक बात का ध्यान रखें कि इस्लाम में 786 को लकी माना जाता है। और मुसलमान इसे बहुत महत्व देते हैं। नंबर 786 नोट (Unique Number Notes) को सिर्फ मुसलमान ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लोग भाग्यशाली मानते हैं। इस नोट को बेचकर आप भी रातों-रात करोड़पति बन सकते हैं। आपको बेचने का पूरा तरीका ऊपर बताया गया है आप इस तरीके को अपनाकर भी बेच सकते और बन सकते मालामाल।

इस नंबर पर कॉल कर सकते Can Call This number

इंटरनेट से प्राप्त जानकारी के अनुसार आप पुराने नोट एवं सिक्के इस नंबर पर खरीद एवं बेच सकते हो। 6239255403 यह सारी जानकारी इंटरनेट से प्राप्त जानकारियों के आधार पर है ग्रामीण मिडिया क्रेता विक्रेता के नंबर की पुष्टि नहीं करता।