Friday, September 30, 2022
Homeदेश की खबरेRajasthan News: एक बेटे ने अपनी टीचर मां को रिटायरमेंट पर अनोखा...

Rajasthan News: एक बेटे ने अपनी टीचर मां को रिटायरमेंट पर अनोखा तोहफा दिया, अपनी मां को हेलीकॉप्टर की सवारी…

Rajasthan News : एक माँ के लिए सबसे बड़ा उपहार यह है कि उसका बच्चा उससे प्यार करता है और उसका सम्मान करता है। ऐसे में भारतीय बच्चे भी मां के प्रति अपने प्यार का इजहार करने के लिए कई बार ऐसे काम कर जाते हैं, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के अजमेर से भी सामने आया है। यहां एक बेटे ने रिटायरमेंट पर अपनी शिक्षिका मां को अनोखा तोहफा दिया है। बेटा रिटायरमेंट के मौके पर मां को हेलिकॉप्टर टूर पर ले गया है।

मां की टीचर के रिटायरमेंट पर बेटे ने दिया अनोखा तोहफा, स्कूल से हेलिकॉप्टर से घर पहुंची महिला

मां को दिया बेटा ने गिफ्ट : एक बेटे ने अपनी टीचर मां को रिटायरमेंट पर अनोखा तोहफा दिया है. बेटा रिटायरमेंट के मौके पर मां को हेलिकॉप्टर टूर पर ले गया है।

बेटे ने गिफ्ट की अपनी मां को हेलीकॉप्टर की सवारी

बेटे ने टीचर को दिया अनोखा तोहफा, रिटायरमेंट पर मां सुशीला स्कूल से हेलिकॉप्टर से घर पहुंची शनिवार को पिसांगन के केसरपुरा हाई स्कूल में उसका आखिरी दिन था|


एक माँ के लिए सबसे बड़ा उपहार यह है कि उसका बच्चा उससे प्यार करता है और उसका सम्मान करता है। ऐसे में भारतीय बच्चे भी मां के प्रति अपने प्यार का इजहार करने के लिए कई बार ऐसे काम कर जाते हैं, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के अजमेर से भी सामने आया है। यहां एक बेटे ने रिटायरमेंट पर अपनी शिक्षिका मां को अनोखा तोहफा दिया है। बेटा रिटायरमेंट के मौके पर मां को हेलिकॉप्टर टूर पर ले गया है।

इस बेटे का नाम योगेश चौहान है. उन्होंने बताया कि मेरी मां शिक्षक के पद से सेवानिवृत्त हुई हैं। मैं उसके लिए कुछ खास करना चाहता था। इसलिए मैंने तय किया कि मैं उनके घर पहुंचने के लिए हेलीकॉप्टर की सवारी बुक करूंगा। हालांकि इस दौरान मुझे उम्मीद नहीं थी कि वहां इतनी भीड़ जमा होगी। लेकिन यह हमें बहुत खुश करता है।

क्या है पूरा मामला


राजस्थान के अजमेर में शनिवार को स्कूल की शिक्षिका सुशीला चौहान सेवानिवृत्त हो गईं। 33 साल की सेवा के बाद पिसांगन के केसरपुरा हाई स्कूल में सुशीला का आखिरी दिन था। इस सेवानिवृत्ति दिवस को यादगार बनाने के लिए उनके बेटे योगेश चौहान ने अपनी मां के लिए हेलीकॉप्टर की सवारी बुक की। योगेश ने मां को स्कूल से हेलीकॉप्टर से घर लाने के लिए प्रशासन से विशेष अनुमति भी ली।

क्या काम है योगेश


योगेश चौहान पेशे से इंजीनियर हैं और फिलहाल अमेरिका में सेवारत हैं। जब वह अपनी मां के रिटायरमेंट पर गांव टेपदरा पहुंचे तो उन्हें लगा कि वह अपनी मां के रिटायरमेंट को यादगार बना सकते हैं. इसलिए उसने हेलीकॉप्टर की सवारी की योजना बनाई।

शिक्षिका सुशीला चौहान जब हेलीकॉप्टर से स्कूल से रवाना हुईं तो चारों तरफ जश्न का माहौल था। उन्हें देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में लोग भी जमा हो गए।

बेटे के उपहार से खुश हैं मां


बेटे के इस सरप्राइज गिफ्ट से मां सुशीला चौहान बेहद खुश नजर आ रही हैं. उन्होंने बताया कि उनका बेटा अमेरिका में काम करता है और उनकी एक बेटी और बेटा भी है. मेरा बेटा चाहता था कि वह मुझे केसरपुरा से अजमेर हेलीकॉप्टर ले जाए। इसने मुझे ऐसी खुशी दी है, जिसे शब्दों में बयां करना मुश्किल है।