Wednesday, October 5, 2022
Homeदेश की खबरेRajasthan News : सीकर के खाटूश्याम मंदिर में सोमवार सुबह मची...

Rajasthan News : सीकर के खाटूश्याम मंदिर में सोमवार सुबह मची भगदड़, हादसे में 3 की मृत्तु और 4 घायल

Rajasthan News : राजस्थान के सीकर में खाटूश्याम मंदिर में सोमवार सुबह भगदड़ मच गई। हादसे में 3 महिलाओं की मौत हो गई। 4 लोग घायल हुए हैं। हादसा सुबह पांच बजे हुआ, जब एकादशी के मौके पर दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। देर रात से ही श्रद्धालु लाइन में लगे थे। सुबह जैसे ही मंदिर के कपाट खुले, भगदड़ मच गई।

हादसे में मरने वाली महिला का नाम शांति देवी है. दोनों की पहचान अभी नहीं हो पाई है। शवों को खाटूश्यामजी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है, जहां उनका पोस्टमार्टम किया जाएगा।

khatushyam 1112

स्थिति नियंत्रण में, दर्शन बहाल – पुलिस

पुलिस ने कहा कि मंदिर के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई थी। मंदिर के कपाट खुलते ही लोग एक दूसरे को धक्का देकर आगे बढ़ने लगे। कुछ लोगों ने बताया कि हाथापाई में एक महिला बेहोश हो गई। इससे पीछे आ रहे लोग भी गिरने लगे। भगदड़ की खबर मिलते ही पुलिस टीम मंदिर पहुंची और स्थिति को संभाला. मंदिर में दर्शन फिर से शुरू हो गया है।

मंदिर में कई किलोमीटर की लंबी लाइन है।

भगदड़ में शिवचरण (50), मनोहर (40), करनाल की इंद्रा देवी (55), अलवर की अनोजी (40) घायल हो गईं। मनोहर की हालत नाजुक है। उसे जयपुर रेफर कर दिया गया है। खाटूश्याम जी के मासिक मेले में लाखों श्रद्धालु पहुंचते हैं। रेल मार्ग बंद होने के कारण श्रद्धालुओं को कई किलोमीटर तक कतार में लगना पड़ता है।

67e7676da1f992dd8a8653bbbc8b43af

पीएम और सीएम ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि खाटू श्यामजी में भगदड़ में श्रद्धालुओं की मौत से दुखी हूं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर दुख जताया है. उन्होंने कहा कि हादसे में मारे गए तीन महिलाओं के परिवारों के प्रति उनकी संवेदना है। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की