15.6 C
London
Sunday, September 25, 2022

Rajasthan News:राजस्थान सरकार की तरफ से रक्षाबंधन पर महिलाओ के लिए रोडवेज बसों में मिलेगी निशुल्क सुविधा

- Advertisement -spot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_img

Rajasthan News:रक्षाबंधन 2022 पर राजस्थान रोडवेज विशेष व्यवस्था करेगा ताकि भीड़ के कारण महिलाओं को कोई परेशानी न हो। महिलाओं को बसों में बैठाने के लिए अलग से स्टाफ लगाया जाएगा। इससे पहले महिला दिवस पर भी मुफ्त बस सेवा दी जाती थी।

राजस्थान सरकार ने रक्षाबंधन पर्व के मौके पर बहनों को तोहफा दिया है. रक्षा बंधन के दिन राजस्थान राज्य सड़क परिवहन निगम (आरएसआरटीसी) की बसों में महिलाएं नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मुफ्त यात्रा के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

सीएम गहलोत के इस फैसले से राजस्थान राज्य की सीमा में रक्षा बंधन के दिन राजस्थान रोडवेज की बसों में सभी वर्गों की लड़कियों और महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी. रोडवेज को उक्त सुविधा के व्यय की प्रतिपूर्ति राज्य सरकार द्वारा की जाएगी।

आपको बता दें कि राजस्थान सरकार ने इससे पहले महिला दिवस पर भी महिलाओं को मुफ्त यात्रा का तोहफा दिया था. फिर भी, राज्य भर में हजारों महिलाओं और लड़कियों ने रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की। अब जल्द ही जेसीटीएसएल बसों में भी रक्षाबंधन पर लड़कियों और महिलाओं को मुफ्त यात्रा की सुविधा दी जा सकती है।

रक्षाबंधन के मौके पर रोडवेज बसों में भीड़भाड़ रहती है। ऐसे में रोडवेज प्रशासन महिलाओं के लिए खास इंतजाम करेगा. ताकि महिलाओं को लाइन में खड़े होने में परेशानी न हो। इसके साथ ही रोडवेज बसों में बैठने के लिए अलग से कर्मचारियों को लगाया जाएगा।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here