धर्म

Rang Panchami Upay: रंग पंचमी पर करें ये चमत्कारी उपाय, आर्थिक तंगी से मिलेगा छुटकारा, हर इच्छा होगी पूरी

Rang Panchami Upay: हिन्दू धर्म में होली का पर्व बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है। हर साल होली के पांच दिन बाद रंग पंचमी का पर्व मनाया जाता है। इस साल चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की पंचमी को रंग पंचमी 30 मार्च को मनाई जाएगी। इस दिन श्री कृष्ण और राधा रानी की पूजा अर्चना करने का महत्व है। इस दिन वास्तु के कुछ नियम का उपाय करने से हर मनोकामना पूरी होती है। शास्त्रों के अनुसार रंग पंचमी के दिन देवी-देवताओं रंग अर्पित करने से इंसान को शुभ फल की प्राप्ति होती है। आइये जानते है रंग पंचमी पर कुछ वास्तु नियम के बारे में.

यह भी पढ़े:-Hiccups Home Remedy: रुकने का नाम नहीं ले रही हिचकी, तो जान लें रोकने के 5 लाजवाब घरेलू उपाय

रंग पंचमी पर वास्तु के कुछ नियम –

नौकरी पाने के लिए

अगर आप नौकरी की समस्या से परेशान रहते है तो रंग पंचमी के दिन जल्दी उठकर नहा लें। इस दिन आप शंख में जल 2 चुटकी रोली व हल्दी डालकर 108 बार ‘ॐ घृणि सूर्याय नमः’ मंत्र का उच्चारण करे। साथ ही इस शंख से सूर्य देवता को अर्घ्य दें। इससे आपके नौकरी के योग बनने लगेगें। इसके अलावा वास्तु दोष से भी छुटकारा मिल जायेगा।

क्लेश की समस्या करें दूर

वास्तु के अनुसार, रंग पंचमी के दिन सूर्य उगने के समय स्टील के लोटे में थोड़ा सा जल में गुड़ और गंगाजल मिलकर 108 बार ॐ श्री पितृदेवताय नमः’ इस मंत्र का जाप करें। इसके बाद इस जल से पूरे घर में छिड़क दें। ऐसा करने से घर से क्लेश दूर होने लगता है और सुख शांति मिलेगी।

यह भी पढ़े:-OnePlus ला रहा अपना 13500 रु में सस्ता सुंदर स्मार्टफोन, तगड़े कैमरा और शानदार स्पेसिफिकेशन भी होंगे मौजूद

धन की प्राप्ति के लिए

वास्तु के अनुसार रंग पंचमी के दिन भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को रंग लगाकर पूजा करते है। इस दिन भगवान को लाल गुलाल चढ़ाये। इस उपाय के करने से धन की प्राप्ति होगी और घर में सुख शांति बनी रहती है। ऐसा करने से साधक की मनचाही मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए

यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान रहते है तो आप रंग पंचमी के दिन पानी में चुटकी हल्दी डालकर स्नान कर लें। इससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। साथ ही, तरक्की के भाग्य खुल जाते हैं। इसके अलावा हर तरह के दोष भी ख़त्म हो जायेगे।

Back to top button