Thursday, September 29, 2022
HomeAstrologyRashifal 23 September 2022: सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानिए मेष...

Rashifal 23 September 2022: सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, जानिए मेष से लेकर मीन राशि का राशिफल

Rashifal 23 September 2022: वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। प्रत्येक राशि पर एक ग्रह का शासन होता है। राशिफल की गणना ग्रहों और नक्षत्रों की चाल से की जाती है। 23 सितंबर 2022 शुक्रवार है। शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित है। इस दिन विधि विधान से मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है। राघवेंद्र शर्मा से जानिए 23 सितंबर 2022 को किस राशि को लाभ होगा और किस राशि के लोगों को सावधान रहना होगा। पढ़ें मेष से मीन राशि का हाल…

मेष- मन प्रसन्न रहेगा, लेकिन बातचीत में संयमित रहें. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चे ज्यादा रहेंगे। सेहत का ध्यान रखें। पढ़ने में रुचि रहेगी। उच्च शिक्षा के लिए आपको दूर स्थान पर जाना पड़ सकता है। काम ज्यादा होगा। माता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होगी। दैनिक दिनचर्या अस्त-व्यस्त रहेगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।

वृष- संयम रखें। धैर्य रखने की कोशिश करें। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। स्वस्थ रहो। नौकरी में कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। मन की शांति रहेगी, लेकिन फिर भी बातचीत में संतुलित रहें। नौकरी में बदलाव की संभावना है। संतान कष्ट होगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। काम की स्थिति में सुधार होगा। उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। लंबी यात्रा पर जाना पड़ सकता है।

मिथुन- मन कुछ अशांत रह सकता है। जीना दुखदायी हो सकता है। कार्यक्षेत्र में मुश्किलें आ सकती हैं। काम ज्यादा होगा। आत्मनिर्भर बनें। परिवार का साथ मिलेगा। नौकरी में यात्रा के योग हैं। यात्रा फायदेमंद रहेगी, लेकिन सेहत का भी ध्यान रखें। धैर्य में कमी आएगी। बातचीत में संतुलित रहें। वाणी में कटुता का प्रभाव हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। अनावश्यक तर्क-वितर्क से बचने की कोशिश करें।

कर्क- क्रोध से बचें। वाणी में मधुरता आ सकती है। संतान से शुभ समाचार मिल सकता है। व्यापार में अधिक भागदौड़ होगी। धैर्य बढ़ेगा, लेकिन फिर भी भावनाओं पर नियंत्रण रखें। खर्चे अधिक होंगे। आत्मविश्वास बढ़ेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। वाहन सुख के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा हो सकती है।

सिंह- मन में शांति और प्रसन्नता रहेगी, लेकिन फिर भी संयमित रहें. भवन सुख में वृद्धि हो सकती है। माता का सहयोग मिलेगा। किसी दोस्त के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं। नौकरी में बदलाव की संभावना है। किसी और जगह जाना पड़ सकता है। आत्मविश्वास कम होगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। परिवार से दूर हो सकते हैं। भाइयों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।

कन्या- संयम रखें। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। धार्मिक कार्यों और कपड़ों आदि पर खर्च बढ़ सकता है। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। संतान की जिम्मेदारी पूरी होगी। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। मन अशांत हो सकता है। संबंधों में मधुरता आएगी।

तुला- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भी भरपूर रहेगा। बातचीत में धैर्य रखें। व्यापार में बदलाव की संभावना है। अधिक भागदौड़ होगी। खर्च भी बढ़ेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी में मान-सम्मान मिलेगा। खर्चे बढ़ेंगे। मन में आशा और निराशा के मिश्रित भाव बने रहेंगे। पिता को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है। धन की स्थिति संतोषजनक रहेगी। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होंगे। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

वृश्चिक- आत्मविश्वास से भरपूर रहेगा. पढ़ने में रुचि रहेगी। व्यापार में वृद्धि होगी। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। वाहन सुख में वृद्धि हो सकती है। पिता से धन की प्राप्ति हो सकती है। क्रोध का क्षण और संतोष का क्षण होगा। नौकरी में किसी विशेष नौकरी से दूसरे स्थान पर जाना शामिल हो सकता है। शैक्षणिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे। मान सम्मान में वृद्धि होगी। लेकिन सरकार को सत्ता से विरोध का भी सामना करना पड़ सकता है। धैर्य रखें।

धनु- मन में नकारात्मक विचारों से बचें। परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भवन के रख-रखाव और साज-सज्जा पर खर्च बढ़ेगा। माता-पिता आपके साथ रहेंगे। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आत्मनिर्भर बनने का प्रयास करें। किसी मित्र की मदद से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं। अति क्रोध और आवेश से बचें। परिवार में धार्मिक या मांगलिक कार्य हो सकते हैं। स्वादिष्ट भोजन में रुचि बढ़ेगी।

मकर- संयम रखें। नौकरी में बदलाव की संभावना है। किसी और जगह जाना पड़ सकता है। पारिवारिक सुख में कमी आ सकती है। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं। काम ज्यादा होगा। कार्यक्षेत्र में परेशानी बढ़ सकती है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। भौतिक सुखों का विस्तार होगा। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे। शिक्षा में व्यवधान होगा। लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा होने की उम्मीद है। मन में उतार-चढ़ाव रहेगा।

कुंभ- नौकरी में प्रमोशन के अवसर मिल सकते हैं. अधिकारियों का सहयोग भी मिलेगा, लेकिन कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के साथ स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। बातचीत में संतुलित रहें। नौकरी में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। खर्च भी बढ़ेगा। वाणी में नरमी रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। किसी मित्र की मदद से आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। स्वस्थ रहो। अशांत मन

मीन- आत्मविश्वास की अधिकता रहेगी, लेकिन मन अशांत रह सकता है. कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक रहेगी। कुछ कठिनाइयां भी आ सकती हैं। खर्चे बढ़ेंगे। आत्मनिर्भर बनें। अत्यधिक क्रोध से बचें। परिवार का सहयोग मिलेगा। आय वृद्धि में आपको किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। परिवार में मान सम्मान रहेगा। शैक्षणिक कार्यों में सफलता मिलेगी। संतान से शुभ समाचार मिल सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। अनावश्यक तनाव से बचें।