Wednesday, October 5, 2022
HomeUncategorizedRashifal Today :- वृश्चिक राशि वाले जातक सावधानी बरते,जानिए बाकि सभी १२...

Rashifal Today :- वृश्चिक राशि वाले जातक सावधानी बरते,जानिए बाकि सभी १२ राशियों का राशिफल

Rashifal Today :- ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के आधार पर दैनिक राशिफल आपको बताएगा कि इस दिन आपके सितारे आपके लिए अनुकूल हैं या नहीं। आज आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है या आपको किस तरह के अवसर मिल सकते हैं। दैनिक राशिफल को पढ़कर आप दोनों परिस्थितियों अवसरों और चुनौतियों के लिए तैयार हो सकते हैं। तो जानिए अब आपका राशिफल क्या कहते है आपके सितारे।

Rashifal Today :- वृश्चिक राशि वाले जातक सावधानी बरते,जानिए बाकि सभी १२ राशियों का राशिफल

जानिए सभी राशियों के राशिफल क्या कहता है आपका आज का दिन

मेष राशि :- निश्चित रूप से आज का दिन आपके लिए फलदायी रहेगा। अगर परिवार के किसी सदस्य को विदेश से नौकरी का ऑफर मिलता है तो आपको वहीं रुकने की जरूरत नहीं है। उन्हें सदस्यों से बात कर आगे बढ़ना होता है। सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के कारण आपको कुछ सामाजिक सम्मान से भी नवाजा जा सकता है। किसी वरिष्ठ अधिकारी के साथ चल रही अनबन आपके लिए सिरदर्द बनेगी, क्योंकि वह आपके किसी काम को लंबे समय तक लटका सकता है। अगर आपने अब किसी व्यक्ति की सलाह पर पैसा निवेश किया है तो यह आपके लिए नुकसानदेह होगा।

वृष राशि :- आज का दिन आपके लिए काफी मुश्किल भरा रहेगा। मेहनत के बाद ही आपको सफलता मिलेगी। सामाजिक संबंधों से लाभ मिलेगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत जातकों को वरिष्ठ अधिकारियों के सामने क्रोध करना पड़ सकता है। जो लोग राजनीति में करियर बनाना चाहते हैं, उन्हें परिवार के किसी सदस्य की मदद से कुछ जानकारी सुनने को मिल सकती है। अगर आपने किसी से पैसा उधार लिया है तो उसे चुकाना आपके लिए मुश्किल होगा, इसलिए सावधान रहें। संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा।

मिथुन राशि :- आज का दिन आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आप अपने अनुभव से कोई नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, जिसके लिए आपको छोटी या बड़ी सोच रखने की जरूरत नहीं है। अपनी वाकपटुता से आप लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। आप अपने दोस्तों और परिवार के साथ रात का समय बिताएंगे। परिवार में पिकनिक या पार्टी का आयोजन होगा। आपको अपने पिता से चल रही अनबन को समाप्त करना होगा, नहीं तो वह अपनी जिद को दूर नहीं कर पाएगा। जीवनसाथी के सहयोग और सहयोग से आपकी कई समस्याओं का समाधान होगा।

कर्क राशि :- आज के दिन आप खुद से कूल रहेंगे और किसी आलोचक की आलोचना पर ध्यान नहीं देंगे, जिसका फायदा आप भी उठाएंगे। कार्यक्षेत्र में व्यक्ति किसी के खिलाफ कुछ कड़वी बातें कह सकता है, जिसे आपको चुपचाप सुनना होगा। व्यापार करने वाले लोगों को मन मुताबिक लाभ मिल सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को नया पद सौंपा जाएगा। मौज-मस्ती के लिए काम करने के कारण आप कुछ गलत कर सकते हैं, इसलिए सावधान रहें। विद्यार्थी पढ़ने में बहुत रुचि लेंगे।

सिंह राशि :- आज के दिन आपको किसी अनजान व्यक्ति के साथ व्यवहार करने से बचना होगा, नहीं तो वह आपका पैसा लेकर भाग सकता है। नौकरीपेशा लोगों पर जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा। जिससे उन्हें अपने जूनियर्स के साथ जो चाहिए वो मिलेगा और वो भी समय पर, जिसके बाद वह आसानी से अपने सभी कामों को पूरा कर लेंगे। सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले लोगों पर कुछ जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें कोई सूचना सुनने को मिलेगी।

कन्या राशि :- काम में अपनी मुस्तैदी से आज आपको फायदा हो सकता है। घर-परिवार की समस्या का समाधान होगा और आपको कोई राष्ट्रीय सहायता भी मिलती दिख रही है। भाई-बहनों से चल रही अनबन आज खत्म होगी। आप अपनी मां को अपने मायके पक्ष के लोगों से सुलह कराने के लिए ले जा सकते हैं। रचनात्मक कार्यों में भी आपका काफी मन लगेगा, लेकिन बच्चों द्वारा कोई गलत काम करने से आप उनसे नाराज़ रहेंगे, जिससे कुछ प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न हो सकती है। परिवार के सदस्यों के साथ परिवार के किसी सदस्य के घर मांगलिक उत्सव में भाग लेंगे।

तुला राशि :- आज का दिन आपके पद, प्रतिष्ठा में वृद्धि लाएगा और आपकी महत्वाकांक्षाएं भी पूरी होंगी। परिवार में छोटे बच्चे आपसे कुछ निवेदन करते नजर आएंगे और यदि कोई विवाद काफी समय से फैल रहा था तो वह भी खत्म होता नजर आ रहा है। आज आपके पास दूर दूर की यात्रा पर जाने के प्रबल योग रहेंगे। अपनी समस्याओं का समाधान मिलने से आपको दुख होगा, लेकिन आपको अपने किसी कानूनी काम में लापरवाही नहीं करनी चाहिए, अन्यथा आपको इसमें कुछ रिश्वत लेनी पड़ सकती है। लव लाइफ जीने वाले लोग पार्टनर की बातों में आकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि :- आज आप कुछ खास दिखाने की कोशिश में व्यस्त रहेंगे और अधिकारियों से भी आपका तालमेल अच्छा रहेगा। आपको भी किसी सरकारी योजना का लाभ मिलता नजर आ रहा है और यह देखकर आपका मन प्रसन्न होगा कि आपके बच्चे की रुचि धार्मिक कार्यों में बढ़ी है। आपको अपने मन में निराशाजनक विचारों को आने से रोकना होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके कुछ काम बिगड़ सकते हैं। जो लोग लंबे समय से सामाजिक क्षेत्र में हाथ आजमा रहे हैं, उन्हें आज कोई पद सौंपा जा सकता है।

धनु राशि :- आज आपको अपने दैनिक कार्यों में ढिलाई बरतने की जरूरत नहीं है, नहीं तो यह बाद में आपकी परेशानी का कारण बनेगा। सुख में वृद्धि होगी। आपको ससुराल पक्ष की ओर से किसी को पैसे उधार देने से बचना होगा, नहीं तो वह आपके आपसी संबंधों में दरार पैदा कर सकता है। यदि कोई प्रतिकूल स्थिति उत्पन्न होती है, तो आपको उसमें धैर्य रखना होगा, अन्यथा शत्रु उसका लाभ उठाने की पूरी कोशिश कर सकते हैं। नए संपर्कों से आज भाग्य का सितारा ऊंचा बना रहेगा और धर्म और अध्यात्म में आपकी आस्था और बढ़ेगी।

मकर राशि :- आज आप दान के काम में दिन बिताएंगे और आपको व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है। कार्य क्षेत्र में अधिकारियों से कोई विवाद हुआ था तो वह समाप्त हो जाएगा और वे आपकी प्रशंसा करते भी नजर आएंगे। दांपत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा, लेकिन आपके घर में अचानक किसी मेहमान के आने से आपके खर्चे का बोझ बढ़ जाएगा। किसी और के मामले पर आपको सोच-समझकर बोलना होगा, नहीं तो यह आपके दिमाग में आ सकता है।

कुंभ राशि :- आज नई जमीन, वाहन, मकान आदि खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी और आप सांसारिक सुखों और घरेलू उपयोग के लिए कोई चीज खरीद सकते हैं, लेकिन नौकरी में लगे लोगों पर लोगों की जिम्मेदारी बढ़ जाएगी। जो लोग छोटा व्यापार करते हैं उन्हें अपने मन में छोटे बड़े का भाव नहीं रखना चाहिए। अगर आप अपने बच्चे के लिए किसी नए कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं, तो आप उसके लिए आवेदन कर सकते हैं। विवाह योग

मीन राशि :- छात्रों के लिए दिन बेहतर रहेगा। किसी विशेष प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा, लेकिन मौसम का प्रतिकूल प्रभाव आप पर पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। दूसरों की मदद करने से पहले आपको यह भी देखना होगा कि आपका कोई जरूरी काम रुका नहीं है। माता किसी बात को लेकर आपसे नाराज हो सकती हैं, इसलिए आपको उन्हें मनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। आप अपने दोस्तों के साथ पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिसमें आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने परिवार के सदस्यों से सलाह-मशविरा करके ही जाएं। बच्चों के करियर को लेकर अगर आपके मन में कुछ समस्या चल रही थी तो उनका समाधान आपको मिलेगा।