Saturday, February 4, 2023
Homegold silver priceसोने-चांदी की कीमतों में रिकॉर्ड तेजी, साल के आखिर तक नया लेवल...

सोने-चांदी की कीमतों में रिकॉर्ड तेजी, साल के आखिर तक नया लेवल बनाएगा सोना

Gold Silver Price: इस पूरे हफ्ते गोल्ड और सिल्वर की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं. सोना 52200 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पार निकल गया है. वहीं, चांदी भी रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गई है.

सोने-चांदी की कीमतों में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है. इस पूरे हफ्ते गोल्ड और सिल्वर की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई हैं. सोना 52200 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पार निकल गया है. वहीं, चांदी भी रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गई है. आइए जाने कीमतों में कितनी तेजी आई है

कितना महंगा हुआ सोना? (How expensive has gold become?)

इस पूरे कारोबारी हफ्ते (7 नवंबर से 11 नवंबर) के बीच सोने का भाव 50,958 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल से बढ़कर 52,281 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर पहुंच गया है. इस हफ्ते में गोल्ड 1323 रुपये प्रति 10 ग्राम बढ़ा है.

चांदी के भी बढ़े रेट्स (Silver also increased rates)

Gold and Silver Prices in USA 1

इसके अलावा 7 नवंबर को चांदी का भाव 60,245 रुपये प्रति किलो ग्राम था. वहीं, 11 नवंबर को चांदी की कीमत 61,354 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर पहुंच गई है. इस दौरान चांदी की कीमतों में 1109 रुपये प्रति किलो ग्राम की तेजी देखने को मिल रही है.

IBJA जारी करता है रेट्स (IBJA issues rates)

246140 66213 golddownbyrs1909

IBJA की ओर से जारी कीमतों अलग-अलग शुद्धता के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. इन रेट्स में टैक्स और मेकिंग चार्ज जुड़े हुए नहीं होते हैं. इसके साथ ही जीएसटी भी शामिल नहीं होती है तो आपको मार्केट में गोल्ड और सिल्वर खरीदने के लिए इस रेट्स के ऊपर टैक्स और मेकिंग चार्ज भी जोड़कर देने होंगे.

यह भी पढ़े: चांदी में रफ्तार बरकरार, सोने ने मारी हाफ सेंचुरी, सर्राफा मार्केट का हाल जाने

साल के आखिर तक 53000 के लेवल पर जाएगा सोना (By the end of the year, gold will reach the level of 53000)

Top Rows of gold and silver bars with several thin bars
GUI (Graphical User Interface) concept.

आईबीजीए की ओर से जारी कीमतों से अलग-अलग शुद्धता के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी दाम टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के हैं. आईबीजीए द्वारा जारी किए गए दरें देशभर में सर्वमान्य हैं लेकिन इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है. केडिया एडवाइजरी के निदेशक अजय केडिया के अनुसार इस साल के आखिर तक सोना 53,300 रुपये प्रति 10 ग्राम तक जा सकता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular